Home फीचर अपने जमाने की थी सबसे महंगी अभिनेत्री, 24 सालों से नहीं खुला...

अपने जमाने की थी सबसे महंगी अभिनेत्री, 24 सालों से नहीं खुला है मौत का रहस्य

129
0

आज के समय में केवल फिल्मों में हीरो का ही नहीं बल्कि हीरोइन का रोल भी अहमियत रखता है. आजकल की अभिनेत्रियां फिल्मों में हीरो के बराबर फीस की डिमांड रखती है. लेकिन हम आज की नहीं बल्कि 90 के दशक 80 के दशक की सबसे महंगी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं. इस अभिनेत्री की मृत्यु को 24 सालों से ज्यादा का वक्त गुजर चुका है. लेकिन आज तक इस अभिनेत्री की मौत का रहस्य अनसुलझा है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सिल्क स्मिता है. 80 के दशक में सिल्क स्मिता की गिनती अपने दौर की सबसे महंगी अभिनेत्रियों में होती थी. उस समय सिल्क स्मिता अपने एक डांस के लिए 50,000 तक की फीस चार्ज करती थी. लोगों का ऐसा मानना था कि अचानक से दौलत और पैसा मिल जाने के कारण वो डिप्रेशन में चली गई और उन्होंने खुद को मौत के आगोश में भेज दिया.

सिल्क स्मिता का असली नाम विजयलक्ष्मी थाय उन्होंने सबसे पहले मलयालम फिल्म में एक छोटा सा किरदार निभाया था. इसके बाद उन्हें एक फिल्म में शराब की दुकान में काम करने वाली लड़की का किरदार निभाने का मौका मिला. इस किरदार को निभाकर वे रातों-रात मशहूर हो गई. 80 के दशक की हर फिल्म में सिल्क स्मिता का डांस नंबर जरूर होता था. उनकी दीवानगी लोगों के सर चढ़कर बोलती थी. इस कारण उन्होंने अपनी फीस में भी काफी इजाफा किया था.

सिल्क स्मिता का फिल्मों में होना ही फिल्मों के हिट होने की गारंटी माना जाता था. लगातार फिल्मों में काम करने के कारण सिल्क स्मिता ने मात्र 10 साल में ही तकरीबन 500 फिल्मों में काम किया. सिल्क ने ने दो शादियां की, लेकिन उनकी एक भी शादी कामयाब नहीं हो सकी. जब सिल्क स्मिता डांस और अभिनय के कारण पैसा कमाने लगी तो उनके करीबियों ने उन्हें प्रोडक्शन में हाथ आजमाने की सलाह दी.

सिल्क स्मिता ने लगातार दो फिल्मों को प्रोड्यूज किया. लेकिन दोनों ही फिल्मों से उनको 2-2 करोड़ का घाटा हुआ और उनके प्रोडक्शन में बन रही तीसरी फिल्म भी पूरी नहीं हो सकी. घाटा होने के कारण सिल्क स्मिता की पूंजी धीरे-धीरे खत्म होने लगी और जिस कारण वो डिप्रेशन में चली गई. 1996 में 23 सितंबर को सिल्क स्मिता की बॉडी उनके चेन्नई स्थित फ्लैट पर पंखे से लटकी हुई मिली थी. उनके सुसाइड नोट को लेकर पुलिस ने जांच भी की, लेकिन कुछ खास नहीं मिला. आज भी सिल्क स्मिता की मौत की गुत्थी अनसुलझी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here