Home फीचर जब रेखा से जुड़ा सवाल पूछा गया था तो भड़क गए थे...

जब रेखा से जुड़ा सवाल पूछा गया था तो भड़क गए थे अमिताभ बच्चन, पत्नी जया को सबके सामने कह डाली थी ऐसी बात

238
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में रिश्तो का बिगड़ना और बनना आम बात है. फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसी जोड़ियां रही जिनकी कहानी अपने मुकाम तक नहीं पहुंच सकी. लेकिन इन जोड़ियों को फैंस आज भी याद करते हैं. इन्हीं में से एक जोड़ी रही महानायक अमिताभ बच्चन और .सदाबहार अभिनेत्री रेखा की एक जमाने में इन दोनों का नाम साथ में लिया जाता था. दोनों एक-दूसरे के प्यार में पागल थे और शादी भी करना चाहते थे. लेकिन अमिताभ बच्चन की शादी उस समय की टॉप अभिनेत्री जया भादुरी से हुई और हमेशा के लिए रेखा और अमिताभ के रास्ते अलग हो गए.

जया से शादी के बाद भी कुछ समय तक रेखा से अमिताभ बच्चन का रिश्ता रहा. जिस कारण अमिताभ और जया के बीच लड़ाई हुई थे. रेखा से जुड़े एक सवाल पर अमिताभ बच्चन एक इंटरव्यू में अपना आपा खो बैठे थे. इस बात का खुलासा किया पत्रकार करण थापर ने अपनी किताब ‘डेविल्स एडवोकेट: द अनटोल्ड स्टोरी’ में किया था.

थापर ने बताया था कि , जब अमिताभ बच्चन से इंटरव्यू में एक्स्ट्रा मैरिटल अफेयर के बारे में पूछा गया था, तो वह काफी ज्यादा भड़क गए थे. करण थापर ने अमिताभ बच्चन से पूछा था, ‘आपकी शादी के बाद, क्या आपका किसी और महिला के साथ अफेयर था?’ इस पर बिग बी ने बेबाकी से जवाब देते हुए कहा था, ‘नहीं। कभी नहीं. आगे उस पत्रकार ने उनसे पूछा था- लोग कहते हैं कि आपका परवीन बॉबी के साथ संबंध था. कहानी में कोई सच्चाई है? अमिताभ ने जवाब देते हुए कहा था- नहीं मैंने भी ऐसी कहानियां पढ़ी है. यह सच नहीं है.

जब आगे थापर ने अमिताभ बच्चन से पूछा- रेखा के बारे में क्या? इसका जवाब देते हो अमिताभ बच्चन ने कहा था- नहीं, उसके साथ भी नहीं. अमिताभ बच्चन से सवाल करने के बाद करण थापर ने जया बच्चन से भी सवाल किए. उन्होंने जया से पूछा था- क्या अमिताभ बच्चन पर विश्वास करती है? तो जया ने कहा था- मैं अपने पति पर हमेशा विश्वास करती हूं.

इंटरव्यू के बाद अमिताभ बच्चन का गुस्सा खाने की टेबल पर साफ देखने को मिला था. दरअसल डाइनिंग टेबल पर जया बच्चन अमिताभ को चावल ऑफर किए थे. जिस पर उन्होंने कहा था- आप जानती हो कि मैं चावल कभी नहीं खाता हूं. आप मुझे क्यों दे रही हो. इस पर अमिता को समझाते हुए जया ने कहा था- मैं आपको चावल ही दे रही हूं, क्योंकि अभी तक रोटी नहीं बनी है.

अमिताभ ने कहा- मैं शिकायत नहीं कर रहा हूं. लेकिन मुझे चावल देना बंद करो. मुझे चावल नहीं चाहिए. मैं रोटी का इंतजार कर सकता हूं. क्या आप यह नहीं समझती हो. अपनी किताब में करण थापर ने खुलासा किया था कि बातचीत के बाद अचानक जया बच्चन कमरा छोड़कर चली गईं और फिर वापस नहीं आई थीं. तभी रोटियां आ गई और सभी ने खाना भी शुरू कर दिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here