Home फीचर इस अभिनेता ने चकनाचूर कर दिया था हेमा मालिनी का घमंड, सिखाया...

इस अभिनेता ने चकनाचूर कर दिया था हेमा मालिनी का घमंड, सिखाया ऐसा सबक उतर गया स्टारडम का सारा भूत

102
0

70 के दशक की मशहूर अदाकारा रही हेमा मालिनी ने अपने समय के बड़े-बड़े अभिनेताओं के सामने के साथ काम किया. उस समय बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गज अभिनेता उनके दीवाने थे. हेमा मालिनी उस समय की सबसे बड़ी अभिनेत्रियों में से एक थी. इसी कारण उनका घमंड सर चढ़कर बोलता था. लेकिन एक अभिनेता ने हेमा मालिनी का घमंड चकनाचूर कर दिया था. उन्होंने हेमा मालिनी को एक ऐसा सबक सिखाया जिससे अभिनेत्री का स्टारडम का सारा भूत ही उतर गया.

हम बात कर रहे हैं देशभक्ति फिल्मों से अपनी पहचान बनाने वाले मशहूर अभिनेता मनोज कुमार की. जिनकी अभिनय से ज्यादा उनकी खूबसूरती पर लड़कियां फिदा थी. दरअसल ये उस समय की बात है जब मनोज कुमार फिल्म क्रांति को डायरेक्ट कर रहे थे. इस फिल्म में उन्होंने कई बड़ी अभिनेत्रियों को लिया था. मनोज कुमार स्वाभावके बहुत ही अच्छे थे और वे लोगों से इज्जत के साथ बात करते थे. इस फिल्म के लिए हेमा मालिनी को भी कास्ट किया गया था.

लेकिन शूट के दौरान हेमा मालिनी अक्सर नखरे करके चली जाती थी और हर बार समय का बहाना बनाकर सिर्फ एक ही घंटे का सीन शूट कर दी थी. क्योंकि उस समय हेमा मालिनी ने फिल्म रजिया सुल्तान को भी साइन किया हुआ था. वो इस फिल्म पर ज्यादा ध्यान देती थी. उन्हें ऐसा लगता था कि ये फिल्म उन्हें काफी नाम और शोहरत देगी. एक बार हेमा मालिनी फिल्म की शूटिंग के लिए देर से पहुंची और सीधे आकर मनोज कुमार से कहा की वो 1 घंटे में ही सीन शूट कर ले. इसके बाद वो चली जाएंगी.

हेमा मालिनी से पहले से नाराज मनोज कुमार ने उनकी ओर ध्यान नहीं दिया और शत्रुघ्न सिन्हा का शूट करवाने लगे. मनोज कुमार ने हेमा मालिनी को शाम तक बैठाए रखा. उस दिन हेमा का मनोज कुमार ने एक भी शूट नहीं कराया. जिसके बाद हेमा मालिनी को काफी गुस्सा आ गया और वह वहां से चली गई. जिसकी शिकायत हेमा ने कमाल अमरोही की. जब कमाल अमरोही ने इसका कारण पूछा तो मनोज कुमार ने दोनों को कुछ ऐसा जवाब दिया जिससे उनकी बोलती बंद हो गई. मनोज कुमार के इस प्रकार के बर्ताव से हेमा मालिनी काफी शर्मिंदा हुई. जब यह फिल्म रिलीज हुई तो सुपर हिट साबित हुई, जबकि रजिया सुल्तान सुपर फ्लॉप हो गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here