Home फीचर मनोज बाजपेयी की फिल्म सत्या ने पूरे किए 22 साल, ये रही...

मनोज बाजपेयी की फिल्म सत्या ने पूरे किए 22 साल, ये रही फिल्म की स्टार कास्ट

29
0

मनोज बाजपेयी की फिल्म सत्या को 22 साल पूरे हो गए है। फिल्म 3 जुलाई 1988 को रिलीज हुई थी, जिसके निर्देशक राम गोपाल वर्मा थे। इस फिल्म को कई लोगों ने कालजयी फिल्म कहा कहा तो वहीं कुछ लोग इसे हिंदी सिनेमा की मस्ट वॉच फिल्म मानते हैं। इस फिल्म की तारीफों के सिलसिले कभी खत्म नहीं हुए। बीबीसी से लेकर तमाम दूसरे विदेशी मीडिया चैनल ने इस फिल्म की जमकर तारीफ की। वहीं यह फिल्म हिंदी सिनेमा का एक टर्निंग प्वाइंट साबित हई। बता दें कि यह 25 हफ्तों तक सिनेमाघरों में दिखाई गई थी।

मनोज बाजपेयी के अलावा फिल्म में उर्मिला मातोंडकर, परेश रावल, सौरभ शुक्ला, मकरंद देशपांडे जैसे कलाकार भी नजर आए थे। इस फिल्म के कई किरदारों को लोग अभी तक नहीं भुला पाए हैं। हालांकि फिर भी हम आपको इस फिल्म के किरदारों के बारे में बताने वाले हैं।

मनोज बाजपेयी

इस फिल्म में मनोज बाजपेयी ने भीखू म्हात्रे का रोल निभाया था। दो करोड़ के बजट में बनी यह फिल्म 15 करोड़ का कारोबार करने में सफल रही।

जेडी चक्रवर्ती

जेडी चक्रवर्ती फिल्म में सत्या के रोल में नजर आए थे जो कि दक्षिण भारतीय कलाकार हैं। उन्होंने ही दर्शकों को अंडरवर्ल्ड से रूबरू कराया।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर की एक्टिंग इस फिल्म में लोगों ने काफी पसंद की थी जिन्होंने विद्या का रोल निभाया था। विद्या नहीं जानती थी कि सत्या कौन है। लेकिन फिर भी विद्या सत्या के साथ संबंध बना लेती है।

शेफाली शाह

शेफाली शाह का फिल्म में किरदार काफी अच्छा था। उन्होंने प्यारी म्हात्रे का रोल अदा किया। वर्तमान में वह वेब सीरीज करती हैं। उन्होंने कुछ ही दिनों पहले वेब सीरीज दिल्ली क्राइम में काम किया।

गोविंदा नामदेव

गोविंदा नामदेव ने फिल्म सत्या में राजनेता भाऊ ठाकुरदास का रोल अदा किया जो लोगों को काफी पसंद आया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here