Home फीचर प्यार वाले दिन पैदा हुई थी ये अभिनेत्री, लेकिन जीवन भर तरसती...

प्यार वाले दिन पैदा हुई थी ये अभिनेत्री, लेकिन जीवन भर तरसती रही प्यार को, कोर्ट तक पहुंच गया था मामला

111
0

14 दिसंबर को पूरी दुनिया में वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट किया जाता है. इसे प्यार का दिन भी कहते हैं. फिल्मी सितारे तो वैलेंटाइन डे को बहुत ही धूमधाम से मनाते हैं. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि वैलेंटाइन डे के दिन पैदा हुई थी. लेकिन ये अभिनेत्री जिंदगी भर आप सच्चे प्यार के लिए तरसती रही.

हम बात कर रहे हैं अपने समय की मशहूर अदाकारा रही मधुबाला की. मधुबाला का जन्म 14 फरवरी को हुआ था. लेकिन उनकी किस्मत में प्यार नहीं था. 70 के दशक की मशहूर अदाकारा रहीं मधुबाला उस समय के मशहूर सुपरस्टार दिलीप कुमार के प्यार में दीवानी थी. लेकिन उनको अपना प्यार नहीं मिल सका. साथ में दोनों ने कई फिल्में की. दोनों के बीच प्यार भी हुआ. लेकिन दिलीप कुमार अपने रिश्ते को नाम नहीं दे सके. मधुबाला के दिल में छेद था. जिस कारण वे 36 साल की उम्र में दुनिया को अलविदा कह गई.

1944 में आई फिल्म ज्वार भाटा के दौरान ही दिलीप कुमार और मधुबाला की प्रेम कहानी की शुरुआत हुई. मधुबाला ने एक गुलाब और लेंटर भेजकर दिलीप साहब के अपने प्यार का इजहार किया था. उस समय मधुबाला 18 साल की थी, जबकि दिलीप कुमार 21 साल के थे. मधुबाला दिलीप कुमार से शादी करना चाहती थी. लेकिन दिलीप कुमार ने उनसे शादी करने से मना कर दिया. दिलीप कुमार मधुबाला से शादी करना चाहते थे, लेकिन रिश्तेदारों के कारण ऐसा नहीं हो सका.

आपको जानकर हैरानी होगी कि दोनों का प्यार उन्हें कोर्ट तक ले गया. 1958 में मधुबाला के पिता ने दिलीप कुमार के खिलाफ केस दाखिल किया था. मधुबाला के पिता ने इस केस तहत दोनों को प्यार खत्म करने के लिए कहा था. साथ ही उन्होंने मधुबाला से दिलीप कुमार के सारे रिश्ते तोड़ने के लिए भी कहा था. इसके बाद दोनों के रास्ते अलग हो गए और मधुबाला ने किशोर कुमार से शादी कर ली. हालांकि 1969 में मात्र 36 साल की उम्र में मधुबाला इस दुनिया को अलविदा कह गई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here