Home फीचर 30 की उम्र में बिन ब्याही मां पर गई थी ये अभिनेत्री,...

30 की उम्र में बिन ब्याही मां पर गई थी ये अभिनेत्री, फिर 49 की उम्र में किसी और संग लिए सात फेरे

188
0

बॉलीवुड फिल्म एक्ट्रेस नीना गुप्ता का जन्म 4 जुलाई 1959 को दिल्ली में हुआ था जो कि 61 साल की हो चुकी हैं। एक समय पर वह अपने अफेयर की खबरों को लेकर सुर्खियों में रहती थी। शायद आपको नहीं पता होगा कि वह बिना शादी किए ही मां बन गई थीं। नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स की लव स्टोरी जग जाहिर है।

बिना शादी किए ही उन्होंने मुंबई के अस्पताल में बेटी को जन्म दिया था। इसके बाद उन्होंने काफी सुर्खियां बटोरी। हालांकि जब मीडिया वालों ने उनसे बच्ची के पिता का नाम पूछा तो उन्होंने कोई भी जवाब नहीं दिया। इसको लेकर काफी लंबे समय तक चर्चा होती रही। लेकिन इन सब बातों से बेपरवाह होकर नीना गुप्ता ने अपने काम पर फोकस किया।

नीना गुप्ता की बेटी केपिता का नाम जानने के लिए मुंबई के एक खोजी पत्रकार ने महानगर में जाकर जन्म प्रमाण पत्र संबंधी दस्तावेजों की जांच पड़ताल की। इसके बाद पत्रकार ने जन्म प्रमाण पत्र की कॉपी निकाल ली और वह अखबारों में पब्लिश हुई। इसके बाद खुलासा हुआ कि बेटी के पिता कोई और नहीं बल्कि वेस्टइंडीज के धाकड़ क्रिकेटर रहे विवियन रिचर्ड्स है।

हालांकि नीना गुप्ता को यह नहीं पता था कि विवियन रिचर्ड्स पहले से ही शादीशुदा थे। उन्होंने लव मैरिज की थी। हालांकि वह नीना गुप्ता पर फिदा हो गए। जैसे ही नीना गुप्ता को काम से फुर्सत मिलती थी वह इंग्लैंड चली जाती थी, जहां पर विवियन रिचर्ड्स का दूसरा घर था। जब भी विवियन रिचर्ड्स मुंबई आते थे तो वह मेहमान बन कर नीना के घर पर रहते थे। इस बात की जानकारी किसी को नहीं लग पाई।

जब पता चला कि नीना गुप्ता की बेटी मसाबा के पिता विवियन रिचर्ड्स है तो विवियन रिचर्ड्स के दांपत्य जीवन पर काफी बुरा प्रभाव पड़ा। नीना गुप्ता और विवियन रिचर्ड्स का रिश्ता कुछ ही समय बाद टूट गया। साल 2008 में नीना गुप्ता ने विवेक मेहरा से बिना किसी को बताए गुपचुप तरीके से अमेरिका में शादी कर ली जो कि पेशे से चार्टर्ड अकाउंटेंट है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here