Home अन्य खबरें ‘हां, मुझे हॉलीवुड में श्वेत होने का फायदा मिला’, अभिनेत्री लीना डनहम...

‘हां, मुझे हॉलीवुड में श्वेत होने का फायदा मिला’, अभिनेत्री लीना डनहम का बयान

28
0

लीना डनहम को आप लोग अच्छी तरह से जानते होंगे जो कि एचबीओ की टेलिविजन सीरीज गर्ल्स से काफी फेमस हुई है। हाल ही में उन्होंने बताया कि मुझे फिल्म इंडस्ट्री में श्वेत होने का काफी फायदा मिला। लीना डनहम को श्वेत होने की वजह से काफी उम्र में ही को सफलता मिली जो शायद किसी कलाकार को नहीं मिल पाती।

आपको बता दें कि कुछ दिनों पहले अमेरिका में अश्वेत जॉर्ज फ्लाइड की मौत हुई थी जिसके बाद रंगभेद के खिलाफ तरह-तरह के प्रदर्शन हो रहे हैं। इसी वजह से सोशल मीडिया पर हॉलीवुड अभिनेत्री लीना डनहम को काफी ट्रोल किया जा रहा है। कई लोग अब तक उन पर यह गंभीर आरोप लगा चुके हैं कि उनको श्वेत होने का काफी फायदा मिला है और इसी वजह से उनको काफी जल्दी सफलता मिल गई।

लीना भी खुद इस बात को स्वीकार कर चुकी है और हाल ही में उन्होंने ट्वीट कर बताया कि मुझे जानकारी मिली कि मैं ट्रेंड कर रही हूं तो मैंने सोचा ट्विटर पर रचनात्मक संवाद हो सकता है जो कि अक्सर वहां पर नहीं होता। एक अन्य ट्वीट में उन्होंने लिखा कि यह सच में एक संवाद नहीं है। यह सिर्फ मुझे सहमत कराना चाहते हैं कि हॉलीवुड प्रणाली श्वेत लोगों के पक्ष में धांधली है। यह लोग मानते हैं कि श्वेत होने की वजह से मेरा कैरियर सितारे की तरह उभरा है।

शायद आपको नहीं पता होगा कि वह पहली ऐसी महिला कलाकार हैं जिन्होंने Directors Guild of America Award for Outstanding Directing Comedy Series जीता। उनको ना सिर्फ अभिनय बल्कि लिखने का भी काफी शौक है। उनकी बुक Not That Kind of Girl: A Young Woman Tells You What She’s “Learned” काफी समय पहले रिलीज हो चुकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here