Home फीचर फिल्मों में गाना गाने के लिए मिलते थे 200 रुपया महीना, बाद...

फिल्मों में गाना गाने के लिए मिलते थे 200 रुपया महीना, बाद में बन गया बॉलीवुड का पहला महानायक

107
0

कब किसीकि किस्मत कब बदल जाए इस बारे में कुछ भी नहीं कहा जा सकता. कई बार आपने सुना होगा कि लोग रातो रात करोड़पति बन जाते हैं. आज हम आपको एक ऐसा ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी फिल्मों में केवल 200 रुपए महीना लेकर गाना गाता था. लेकिन बाद में ये अभिनेता बॉलीवुड का पहला महानायक बन गया.

हम बात कर रहे हैं गुजरे जमाने के मशहूर अभिनेता और सिंगर कुंदनलाल सहगल की. 15 साल की उम्र में ही कुंदनलाल ने फिल्मी करियर में खास मुकाम हासिल किया. कुंदनलाल सहगल को हिंदी सिनेमा का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. उन्होंने फिल्म स्टूडियो न्यू थियेटर के लिए पहली बार गाना गाया था. फिल्मों में गाना गाने के लिए उन्हें मात्र 200 रुपए की सैलरी मिलती थी.

फिल्म मोहब्बतें के आंसू से कुंदनलाल ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. जिसके बाद वो ‘जिंदा लाश’, ‘सुबह का सितारा’, ‘देवदास’, ‘यहूदी की लड़की’ जैसी फिल्मों में नजर आए. फिल्म देवदास ने उन्हें सफलता के शिखर पर पहुंचाया. हालांकि इस दौरान अभिनेता को शराब की लत लग गई. जिस कारण उनकी सेहत बिगड़ती चली गई. ऐसा भी बताया जाता है कि वो शराब पीने के बाद ही गाने की रिकॉर्डिंग करते थे. ज्यादा शराब पीने के कारण मात्र 42 साल की उम्र में 18 जनवरी 1947 को कुंदनलाल इस दुनिया को अलविदा कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here