Home फीचर बच्चे को जन्म देने से पहले ही हो गई थी अमिताभ की...

बच्चे को जन्म देने से पहले ही हो गई थी अमिताभ की इस हीरोइन की मौत, 32 की उम्र में ही छोड़ गई दुनिया

433
0

साउथ फिल्मों की जानी-मानी एक्ट्रेस सौंदर्या आज इस दुनिया में नहीं हैं. सौंदर्या का जन्मदिन 18 जुलाई को होता है. सौंदर्या की एक झलक देखते ही लोग पागल हो जाते थे. उन्हें साउथ फिल्मों की ड्रीमगर्ल कहा जाता था. सौंदर्या ने अपने करियर में कई बेहतरीन फिल्में दी. उन्हें राष्ट्रीय पुरस्कार समेत कई अन्य पुरस्कारों से सम्मानित किया गया. सौंदर्या ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत फिल्म गंधर्व से की थी, जो 1992 में रिलीज हुई थी.

सौंदर्या ने अपने फिल्मी करियर में केवल एक बॉलीवुड फिल्म में काम किया, जो आज भी लोगों को पसंद आती है. सौंदर्या ने फिल्म सूर्यवंशम में अमिताभ बच्चन की प्रेमिका का किरदार निभाया था. यह फिल्म 1999 में रिलीज हुई थी. इस फिल्म में सौंदर्या और अमिताभ की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया. उस समय तो फिल्म ने कुछ खास कमाई नहीं की थी. लेकिन आज यह फिल्म टीवी पर बार-बार प्रसारित होती है, जिसे दर्शक पसंद भी करते हैं.

सौंदर्या ने अपने 12 साल के करियर में 100 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. सौंदर्या डॉक्टर बनना चाहती थीं. वह एमबीबीएस की पढ़ाई कर रही थीं. लेकिन फिल्मों में दिलचस्पी की वजह से उन्होंने अपनी पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी. 2003 में सौंदर्या ने अपने बचपन के दोस्त और सॉफ्टवेयर इंजीनियर जीएस रघु से शादी कर ली. लेकिन शादी के एक साल बाद ही उनकी मौत हो गई.

दरअसल, 2004 में सौंदर्या भारतीय जनता पार्टी और तेलुगू देशम पार्टी के उम्मीदवार के चुनाव प्रचार के लिए एक प्राइवेट एयरक्राफ्ट से बेंगलुरु जा रहीं थीं, तभी एयरक्राफ्ट दुर्घटनाग्रस्त हो गया और सौंदर्या की मौत हो गई. इस दर्दनाक मौत ने सौंदर्या के करीबियों सहित फैंस को भी हिलाकर रख दिया था. उस समय सौंदर्या केवल 32 साल की थीं. ऐसा भी कहा जाता है कि तब सौंदर्य प्रेग्नेंट थीं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here