Home फीचर कब्र के ऊपर बैठकर डायलॉग्स लिखा करते थे कादर खान, वजह कर...

कब्र के ऊपर बैठकर डायलॉग्स लिखा करते थे कादर खान, वजह कर देगी हैरान

160
0

कादर खान हिंदी सिनेमा जगत के मशहूर सितारे रहे. कादर खान ने अपने अभिनय के साथ-साथ कॉमेडी और लेखन से भी लोगों को काफी प्रभावित किया. आज कादर खान हमारे बीच नहीं हैं. लेकिन हिंदी सिनेमा में उन्होंने अपनी अदाकारी से एक अलग मुकाम हासिल किया. 45 सालों तक कादर खान ने बॉलीवुड सिनेमा पर राज किया और दर्शकों के दिल में अपनी एक खास जगह बनाई.

कादर खान के कॉमेडी अंदाज को भी काफी पसंद किया. कादर खान ने 300 से ज्यादा फिल्मों में काम किया. साथ ही कादर खान ने कई फिल्मों के कहानी और डायलॉग भी लिखे. कादर खान ने उस समय की मशहूर हिट फिल्म रोटी के भी डायलॉग लिखे थे, जिसके लिए मनमोहन देसाई ने उन्हें 1,20,000 रुपए की फीस दी थी. उस समय ये फीस काफी ज्यादा थी.

आपको जानकर हैरानी होगी कि कादर खान कब्रों के बीच बैठकर फिल्मों के डायलॉग लिखा करते थे. कॉलेज के समय से ही कादर खान अभिनय में हिस्सा लिया करते थे. एक बार दिलीप कुमार ने कादर खान का अभिनय देखा और उनको कादर अभिनय काफी पसंद आया. इसके बाद दिलीप कुमार ने कादर खान को फिल्मों में काम करने के लिए बोला. कादर खान ने फिल्म दाग से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की. इस फिल्म में वो एक वकील के रूप में नजर आए थे.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here