Home फीचर प्यार में मिली बेवफाई तो इस अभिनेता को लग गई नशे की...

प्यार में मिली बेवफाई तो इस अभिनेता को लग गई नशे की लत, कुछ ही सालों में हो गई मौत, ये है बॉलीवुड की सबसे दुखद लव स्टोरी

128
0

अक्सर आपने देखा होगा कि फिल्मों में काम करने वाले सितारे लंबे समय तक अफेयर और रिलेशनशिप में रहने के बाद शादी करते हैं. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे प्यार में बेवफाई मिली तो यह अभिनेता शराब का आदी हो गया, कुछ ही सालों में इस अभिनेता की मौत हो गई. बॉलीवुड की ये लव स्टोरी बेहद ही दुखद है.

हम बात कर रहे हैं जाने-माने दिग्गज अभिनेता गुरु दत्त की. गुरु दत्त का पूरा नाम वसंत कुमार शिवशंकर पादुकोणे था. गुरुदत्त ने प्यासा, कागज के फूल, साहिब बीवी और गुलाम, चौदहवीं का चाँद जैसी फिल्म में काम किया. बॉलीवुड को 50 और 60 के दशक में विश्व मानचित्र पर पहचान दिलाने का श्रेय भी गुरुदत्त को ही जाता है. लेकिन अपनी निजी जिंदगी में गुरुदत्त असफल रहे. वे अपनी जिंदगी में दो राहों पर भटकते रहे.

गुरुदत्त ने मशहूर गायिका गीता रॉय से शादी की. गुरुदत्त के परिवार वाले भी गुरु गीता को बहुत पसंद करते थे. इसलिए दोनों शादी के बंधन में बंध गए. लेकिन फिल्म प्यासा की शूटिंग के दौरान गुरुदत्त वहिदा रहमान के प्यार में पड़ गए. दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ने लगी, जिस कारण गुरुदत्त और गीता रॉय के रिश्ते में दरार आ गई और एक दिन गीता रॉय हमेशा के लिए गुरु दत्त का घर छोड़ दिया और वह लंदन में जाकर रहने लगी.

इस दौरान गुरुदत्त को पता चला कि गीता का संबंध किसी पाकिस्तानी पुरुष के साथ है और वह उसके साथ समय बिता रही हैं. यह बात सुनकर गुरुदत्त को काफी धक्का लगा और उन्होंने वहिदा रहमान का भी साथ छोड़ दिया. गुरुदत्त ने वहिदा रहमान क गीता के लिए छोड़ा था. गुरुदत्त चाहते थे कि गीता रॉय उस पाकिस्तानी व्यक्ति को छोड़कर उनके पास वापस आ जाएं. लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

ऐसा बताया जाता है गुरुदत्त अपनी पत्नी के साथ रहना चाहते थे. अभिनेता ने अपने आखिरी वक्त में अपनी पत्नी को फोन करके वापस आने के लिए भी कहा था. लेकिन फोन पर दोनों का झगड़ा हुआ और 9 अक्टूबर की देर रात गुरुदत्त ने खाना खाया. उन्होंने रात को शराब के नशे में नींद की ओवरडोज गोलियां खा ली, जिसके चलते वह हमेशा के लिए दुनिया को अलविदा कह गए.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here