Home फीचर कभी आइटम गर्ल ली थी ये अभिनेत्री, आज है बॉलीवुड के बड़े...

कभी आइटम गर्ल ली थी ये अभिनेत्री, आज है बॉलीवुड के बड़े स्टार की पत्नी

187
0

संजय दत्त की जिंदगी में मान्यता दत्त की जगह बेहद खास है. हर अच्छे और बुरे वक्त में मान्यता संजय दत्त के साथ रही हैं. मान्यता कभी फिल्मों में आइटम नंबर किया करती थीं. लेकिन शादी के बाद उन्होंने एक्टिंग छोड़ दी. मान्यता का जन्म 22 जुलाई, 1979 को एक मुस्लिम परिवार में हुआ था. उनका बचपन दुबई में बीता. उनका असली नाम दिलनवाज शेख है.

मान्यता को बचपन से ही एक्टिंग में रुचि थी. इसी वजह से वह दुबई से मुंबई आ गईं. लेकिन बॉलीवुड में आने से पहले उन्होंने अपना नाम बदलकर सारा खान रख लिया. इस नाम से उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपनी पहचान बनाई. लेकिन प्रकाश झा की फिल्म में आइटम नंबर करने के बाद उन्होंने फिर से अपना नाम बदला और इस बार मान्यता रख लिया.

बता दें कि संजय दत्त से पहले मान्यता ने मेराज उर रहमान से शादी की थी. लेकिन दोनों का कुछ ही समय में तलाक हो गया. मान्यता जब अपने सपनों की उड़ान भर रहीं थीं, तभी उनके पिता का निधन हो गया जिसके बाद उनके ऊपर परिवार की जिम्मेदारी आ गई. इस वजह से वह अपने फिल्मी करियर पर ज्यादा ध्यान नहीं दे पाईं.

मान्यता को बड़ी फिल्मों के ऑफर नहीं मिले तो उन्हें बी ग्रेड फिल्मों में भी काम करना पड़ा. मान्यता और संजय दत्त की मुलाकात 2006 में हुई थी. मान्यता ने जब संजय दत्त से शादी की थी तो वह उस समय 29 साल की थीं, जबकि संजय दत्त 50 साल के थे, हालांकि आज मान्यता और संजय दत्त एक-दूसरे के साथ बेहद खुश हैं. दोनों के दो बच्चे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here