Home फीचर पति और प्यार से मिले धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाई थी...

पति और प्यार से मिले धोखे को बर्दाश्त नहीं कर पाई थी ये अभिनेत्री, नशे की लत से 39 की उम्र में ही हो गई मौत

137
0

मीना कुमारी अपने समय की मशहूर अदाकारा रहीं. उन्होंने अपने करियर में एक से बढ़कर एक हिट फिल्मों में काम किया. मीना कुमारी को ट्रेजडी क्वीन के नाम से भी जाना जाता है. मीना कुमारी को एक अभिनेत्री के तौर पर बहुत ज्यादा नाम और शोहरत मिली. लेकिन उनका निजी जीवन उतना ही दर्द भरा रहा. ऐसा बताया जाता है कि मीना कुमारी के पिता ने उनके पैदा होने के बाद उन्हें अनाथालय में छोड़ दिया था. लेकिन उनकी मां उन्हें घर ले आई.

मीना कुमारी के घर के आर्थिक हालात ठीक नहीं थे, जिस कारण उन्हें बचपन से ही फिल्मों में काम करना पड़ा. मीना कुमारी ने 1992 में रिलीज हुई फिल्म बैजू बावरा से नाम और शोहरत हासिल की. इस फिल्म के बाद मीना कुमारी की गिनती बॉलीवुड की सफल अभिनेत्रियों में की जाने लगी. 1951 में मीना कुमारी की मुलाकात फिल्म तमाशा की शूटिंग के दौरान मशहूर अभिनेता कमाल अमरोही से हुई थी. जिसके बाद दोनों एक-दूसरे को पसंद करने लगे. देखते ही देखते दोनों की दोस्ती प्यार में तब्दील हो गई. दोनों ने 1 साल के अंदर ही निकाह कर लिया.

लेकिन दोनों की शादी शुदा रिश्ते में कुछ ही समय बाद दरार पड़ गई. जिसके बाद खुद कमाल ने मीना को तीन तलाक दे दिया. ऐसा बताया जाता है कि मीना कुमारी को सफेद रंग बहुत ज्यादा पसंद था. वो ज्यादातर पार्टियों में सफेद रंग के कपड़े ही पहन कर जाती थी. जब मीना कुमारी अपने पति से प्यार ना पा सकी तो वो धर्मेंद्र के करीब आने लगी. उस समय दोनों ही शादीशुदा थे. मीना कुमारी धर्मेंद्र के प्यार में पागल थी. लेकिन उन्हें धर्मेंद्र से भी धोखा मिला.

धर्मेंद्र मीना कुमारी से प्यार नहीं करते थे. बल्कि उन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में अपना नाम कमाने के लिए मीना कुमारी का इस्तेमाल किया. मीना कुमारी को अपने पति और प्यार दोनों से ही बेवफाई मिली. इस बात को मीना बर्दाश्त नहीं कर सकी. अपनी जिंदगी में उन्होंने शराब को जगह दी. इतना दर्द झेलते हुए मीना कुमारी शराब के आगोश में चली गई और उन्होंने 1972 मात्र 39 साल की उम्र में इस दुनिया को अलविदा कह दिया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here