Home फीचर कभी कॉमेडी का बेताज बादशाह था ये अभिनेता, लेकिन गुजारे के लिए...

कभी कॉमेडी का बेताज बादशाह था ये अभिनेता, लेकिन गुजारे के लिए करनी पड़ी मजदूरी और हो गई ऐसी हालत

109
0

बॉलीवुड फिल्मों में काम करने वाले सितारे रातों-रात लोकप्रिय हो जाते हैं. लेकिन कभी-कभी इन सितारों के लिए अपने अपने स्टारडम को बरकरार रख पाना काफी मुश्किल हो जाता है. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के उस मशहूर कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे गुजरे जमाने में गुजारा करने के लिए मजदूरी करनी पड़ी थी. आज इस अभिनेता की हालत देखकर आपको भी हैरानी होगी.

हम बात कर रहे हैं मशहूर कॉमेडियन जॉनी वॉकर की. जॉनी वॉकर का असली नाम बदरुद्दीन जलालुद्दीन था. 50 और 60 के दशक में उन्होंने कई यादगार फिल्में दी. जॉनी वॉकर का बचपन काफी कठिनाइयों में बीता. जॉनी के पिता इंदौर में एक मिल में मजदूरी किया करते थे. जॉनी वॉकर भी अपने पिता के साथ वहां काम करने जाया करते थे.

हालांकि बाद में मिल बंद होने के कारण जॉनी वॉकर का पूरा परिवार 1942 में मुंबई आ गया. जॉनी वॉकर 10 भाई-बहन थे. उनके परिवार की आर्थिक हालत भी काफी खराब थी. जिस कारण अभिनेता को अपने परिवार का खर्च उठाने के लिए बस कंडक्टर की नौकरी करनी पड़ी. इसके लिए जॉनी वॉकर को 26 रुपए महीने की सैलरी मिलती थी.

जॉनी वॉकर ने अपने अभिनय के दम पर कई बड़े-बड़े डायरेक्टरों के साथ काम किया. उन्होंने ‘जाल’, ‘हमसफर’, ‘मुगल ए आजम’, ‘मेरे महबूब’, ‘बहू बेगम’, ‘मेरे हुजूर’, ‘टैक्सी ड्राइवर’, ‘देवदास’, ‘मधुमति’ और ‘नया अंदाज’जैसी हिट फिल्में दी. उस वक्त प्रोड्यूसर और निर्देशकों की डिमांड पर फिल्मों में जॉनी वॉकर का एक सूट जरूर होता था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here