Home फीचर इस कॉमेडियन ने अश्लील किरदार की वजह से छोड़ दी थी फिल्म...

इस कॉमेडियन ने अश्लील किरदार की वजह से छोड़ दी थी फिल्म इंडस्ट्री और फिर…..

114
0

बॉलीवुड की ज्यादार फिल्मों में अश्लील दश्य देखने को मिलते हैं, जो कि लोगों को काफी पसंद भी आते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के उस कॉमेडियन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अश्लील किरदार की वजह से फिल्म इंडस्ट्री छोड़ दी थी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर कॉमेडियन जॉनी वॉकर की. 1926 को इंदौर में जन्मे जॉनी वॉकर का असली नाम बदरुद्दीन जलालुद्दीन काजी था. लेकिन बाद में उन्होंने अपना नाम बदल लिया. जॉनी वॉकर पढ़ाई में ठीक ठाक थे. लेकिन आर्थिक स्थिति अच्छी न होने के कारण उन्होंने छठवीं कक्षा के बाद अपनी पढ़ाई छोड़ दी. जॉनी वॉकर बस में कंडक्टर थे और सालों से यही काम कर रहे थे. बस में सफर के दौरान वो लोगों का काफी मनोरंजन किया करते थे. उनका सेंस ऑफ ह्यूमर भी काफी अच्छा था.

एक बार बलराज साहनी उसी बस में यात्रा कर रहे थे. उस दौरान वो गुरु दत्त की फिल्म की कहानी लिख रहे थे. जॉनी वॉकर को देखने के बाद उन्होंने उनसे फिल्मों में काम करने के लिए पूछा. जॉनी वॉकर ने तुरंत हां कर दी .इसके बाद साहनी ने जॉनी वॉकर और गुरुदत्त की मुलाकात करवाई और गुरुदत्त ने उन्हें अपनी फिल्म के लिए साइन कर लिया. उन्हें उनकी एक्टिंग काफी पसंद आई और उन्होंने अभिनेता का नाम बदल कर अपने पसंदीदा स्कॉच ब्रांड के ऊपर ‘जॉनी वॉकर’ रख दिया.

जॉनी वॉकर 50 और 60 के दशक के मशहूर कॉमेडियन थे. उन्होंने कई सुपरहिट फिल्में दी. लेकिन एक समय ऐसा आया जब उन्होंने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. जॉनी वॉकर को ऐसा लगने लगा था कि उनके कॉमेडी का स्तर गिर रहा है. लोग उनसे अश्लील किरदार करवाना चाहते हैं. अभिनेता को यह पसंद नहीं था तो उन्होंने बॉलीवुड को छोड़ने का फैसला लिया. 1983 में जॉनी वॉकर ने फिल्मों में काम करना बंद कर दिया. लेकिन 14 सालों बाद 1997 में फिल्म चाची 420 से उन्होंने वापसी की. इस फिल्म में उन्होंने लोगों का काफी मनोरंजन किया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here