Home फीचर फिल्मों में नौकर बनकर घर-घर में हुआ था मशहूर, भागकर की थी...

फिल्मों में नौकर बनकर घर-घर में हुआ था मशहूर, भागकर की थी गुपचुप शादी, लेकिन इस भयानक….

85
0

सलमान खान की फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ बहुत ज्यादा हिट हुई थी. इस फिल्म में सलमान और माधुरी की जोड़ी को बहुत पसंद किया गया था. ये फिल्म आज भी लोगों को पसंद आती हैं. इस फिल्म में लल्लू नाम का एक नौकर भी दिखाया गया था, जिसने अपनी चुलबुली हरकतों से लोगों का दिल जीत लिया था. यह किरदार अभिनेता लक्ष्मीकांत बेर्डे ने निभाया था, जो आज इस दुनिया में नहीं हैं. लेकिन आज भी लाखों लोग उनके फैंस हैं.

laxmikant-berde

लक्ष्मीकांत बेर्डे का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था. उन्हें बचपन से ही एक्टिंग में दिलचस्पी थी. शुरुआत में उन्होंने मराठी फिल्मों में साइड रोल निभाए. धीरे-धीरे वह पॉपुलर होने लगे. लक्ष्मीकांत बेर्डे देखते ही देखते मराठी सिनेमा के कॉमेडी किंग बन गए. फिर उन्हें टीवी सीरियलों में काम करने का मौका मिला. लेकिन फिल्म धूम धड़ाका ने लक्ष्मीकांत बेर्डे की किस्मत बदल दी.

बेर्डे ने अपने करियर में लगभग 200 से ज्यादा फिल्में की. उन्होंने बॉलीवुड में फिल्म ‘मैंने प्यार किया’ से डेब्यू किया था. लक्ष्मीकांत बेर्डे ने इसके अलावा साजन बेहतरीन, हम आपके हैं कौन, 100 डेज जैसी शानदार फिल्में की. भले ही लक्ष्मीकांत बेर्डे ने ज्यादातर फिल्मों में नौकर का किरदार निभाया. लेकिन उनकी एक्टिंग इतनी जबरदस्त थी कि वह बहुत ज्यादा लोकप्रिय हो गए.

लक्ष्मीकांत बेर्डे गुपचुप तरीके से रूही के साथ शादी रचाई थी. रूही ने भी फिल्म ‘हम आपके हैं कौन’ में उनके साथ काम किया था. लेकिन कुछ ही सालों में दोनों का तलाक हो गया था. लेकिन कभी भी उन्होंने अपनी शादी को लेकर कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की थी. 2004 में किडनी की बीमारी के चलते उनका निधन हो गया और एक बेहतरीन कलाकार इस दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here