Home फीचर 16 साल की उम्र में 5000 रुपये महीने की सैलरी पर काम...

16 साल की उम्र में 5000 रुपये महीने की सैलरी पर काम करती थी ये अभिनेत्री, लेकिन फिर ऐसी चमकी किस्मत

113
0

किस्मत कब किस पर मेहरबान हो जाए कोई नहीं बता सकता. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में काम करने वाले सितारों की किस्मत तो रातों-रात बदल जाती है. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि 16 साल की उम्र में मात्र 5000 रुपए महीने की सैलरी पर काम करती थी. लेकिन फिर इस अभिनेत्री की किस्मत चमक गई. आज ये अभिनेत्री बॉलीवुड सिनेमा का जाना-माना नाम है.

हम बात कर रहे हैं अभिनेत्री दीया मिर्जा की. दीया मिर्जा भले ही फिल्मों से दूर हो, लेकिन सोशल मीडिया पर बहुत ज्यादा एक्टिव रहती हैं. दीया मिर्जा 39 साल से ज्यादा की हो चुकी है. जब दिया मिर्जा 4 साल की थी तभी उनके माता-पिता का तलाक हो गया था. अपने माता-पिता के तलाक के बाद दीया मिर्जा मां के साथ रहने लगी औरउन्हें अपने दूसरे पिता अहमद मिर्जा से सरनेम मिला.

दीया मिर्जा जब 16 साल की थी, तभी उन्होंने काम करना शुरू कर दिया था. अभिनेत्री का बॉलीवुड करियर काफी उतार-चढ़ाव भरा रहा. दीया मिर्जा ने 2001 में आई फिल्म रहना है तेरे दिल में से बॉलीवुड में कदम रखा. इस फिल्म के बाद दीया मिर्जा को बहुत ज्यादा लोकप्रियता मिली और उन्हें खूब पसंद भी किया जाने लगा. इस फिल्म के बाद दीया दीवानापन, तुमको न भूल पाएंगे, दम, परिणीता और लगे रहो मुन्नाभाई जैसी कई फिल्मों में नजर आई.

आपको बता दें कि फिल्मों में आने से पहले दिया मिर्जा मात्र 5000 रुपए की सैलरी पर एक मीडिया फर्म में मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव का काम करती थी. कॉलेज के दिनों से ही दीया मिर्जा को मॉडलिंग के ऑफर मिलने लगे थे. दीया मिर्जा ने साल 2000 में फेमिना मिस इंडिया कंपटीशन में पार्टिसिपेट लिया और वह सेकंड रनरअप रही. 18 साल की उम्र में दीया मिर्जा ने एशिया पेसिफिक का खिताब अपने नाम किया था. साल 2014 में दीया मिर्जा ने बिजनेसमैन साहिल सांगा से शादी की थी. दोनों की शादी 5 साल में टूट गई. 2019 में दीया मिर्जा ने अपने पति से अलग होने की बात अनाउंस की थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here