Home फीचर धर्मेंद्र का ये भाई था बहुत बड़ा सुपरस्टार, शूटिंग के दौरान ही...

धर्मेंद्र का ये भाई था बहुत बड़ा सुपरस्टार, शूटिंग के दौरान ही कर दी गई थी हत्या

324
0

बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता धर्मेंद्र के आज भी लाखों-करोड़ों फैंस हैं. लेकिन आप सब लोग धर्मेंद्र के भाई वीरेंद्र सिंह से अनजान होंगे. पिछले साल ऐसी खबरें आई थी कि वीरेंद्र सिंह के ऊपर बायोपिक बनने जा रही है, जिसका निर्माण उनके बेटे रणदीप सिंह करने वाले हैं. बता दें कि वीरेंद्र सिंह की हत्या शूटिंग के दौरान कर दी गई थी.

वीरेंद्र सिंह 80 के दशक में पंजाबी सिनेमा के बहुत बड़े सुपरस्टार थे. हर निर्माता-निर्देशक उन्हें अपनी फिल्म में लेना चाहता था. वह एक अच्छे डायरेक्टर और प्रोड्यूसर भी रहे. उन्होंने अपने करियर में लगभग 25 फिल्में बनाईं और सारी फिल्में ब्लॉकबस्टर साबित हुईं. उन्होंने खेल मुकद्दर का और दो चेहरे जैसी हिंदी फिल्में भी बनाईं, जो फैंस को काफी पसंद आईं. लेकिन उनकी दर्दनाक मौत से लोग अनजान होंगे.

फिल्म तेरी मेरी एक जिंदड़ी से उन्होंने अपना एक्टिंग करियर शुरू किया था. यह फिल्म 1975 में रिलीज हुई थी, जिसमें धर्मेंद्र भी नजर आए थे. देखते ही देखते वीरेंद्र सिंह पंजाबी फिल्मों के बड़े सुपरस्टार बन गए. लेकिन उनकी सफलता से कुछ लोग जलने लगे और उनके दुश्मन बन गए.

फिल्म जट्ट ते जमीन की शूटिंग के दौरान उनकी हत्या कर दी गई थी. यह घटना 1988 की है. लेकिन कभी भी इस बात का खुलासा नहीं हुआ कि उन्हें किसने मारा. कुछ लोगों ने तो ऐसा कहा था कि वीरेंद्र सिंह को आतंकवादियों ने मारा था. वीरेंद्र सिंह को पहले से ही यह हिदायत दी गई थी कि वह ध्यान रखें और शूटिंग ना करें. लेकिन उन्होंने किसी की बात नहीं मानी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here