Home फीचर बॉलीवुड के इस विलेन की फिल्में कभी नहीं देखती थी उसकी पत्नी,...

बॉलीवुड के इस विलेन की फिल्में कभी नहीं देखती थी उसकी पत्नी, वजह जानकर होगी हैरानी

130
0

फिल्मों में जितनी मुख्य भूमिका हीरो की होती है, उतनी ही विलेन की भी. दर्शकों को फिल्मों में बिना विलेन के मजा ही नहीं आता है.फिल्मों में विलेन के अभिनय से चार चांद लग जाते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड सिनेमा के एक ऐसे विलेन के बारे में बताने जा रहे हैं जिसकी पत्नी उसकी फिल्में नहीं देखती थी. वजह जानकर आप काफी हैरान है जाएंगे.

हम जिस विलेन की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 70 और 80 के दशक के विलेन का किरदार निभाने वाली मशहूर अभिनेता अमजद खान है. अमजद खान ने फिल्म शोले में गब्बर का किरदार निभाया था. इस किरदार से अमजद खान रातों-रात स्टार बन गए. अमजद खान की फिल्मों के डायलॉग आज भी लोगों की जुबान पर रठे हुए हैं. रील लाइफ में भले ही अमजद खान विलेन के रूप में नजर आए हो. लेकिन रियल लाइफ में वो बहुत ही अच्छे पिता और पति हैं.

14 साल की उम्र में ही अमजद खान शेहला के प्यार में पड़ गए थे. उस वक्त दोनों मुंबई के बांद्रा में पड़ोसी थे. उस समय शेहला स्कूल में थी, जबकि अमजद खान बीए के छात्र थे. दोनों साथ में बैडमिंटन भी खेला करते थे. एक बार साथ में खेलते-खेलते अमजद ने से शेहला से कहा था कि मुझे भाई मत कहो.

अमजद खान ने शेहला को स्कूल के दौरान ही शादी के लिए प्रपोज कर दिया था. इतना ही नहीं उन्होंने शेहला के घर पर भी शादी का प्रपोजल भेजा था. हालांकि शेहला के पिता ने अपनी बेटी की आगे की पढ़ाई पूरी करने और प्रेमी के दूर रखने के लिए उन्हें अलीगढ़ भेज दिया. इस दौरान इस कपल की बात चिट्ठी के जरिए ही होती थी. कई सालों के बाद एक बार फिर से अमजद खान शेहला के घर शादी का प्रस्ताव लेकर गए.

शेहला के माता-पिता ने इस बार रिश्ता स्वीकार कर लिया और 1972 में दोनों शादी के बंधन में बंध गए. 27 जुलाई 1992 के दिन अमजद खान इस दुनिया को अलविदा कह गए. किसी को भी इस बात का अंदाजा नहीं था कि इतनी बड़ी बड़ी अनहोनी हो सकती है.

शाम 7:00 बजे अमजद खान को किसी से मिलना था. इसलिए वो अपने कमरे में तैयार हो रहे थे. लेकिन दिल का दौरा पड़ने के कारण उनकी मृत्यु हो गई. अमजद खान की मृत्यु के बाद उनके परिवार ने किसी तरह खुद को संभाला. अमजद खान ने के परिवार ने अब उनके बिना रहना सीख लिया था. लेकिन अमजद खान की पत्नी शेहला का कहना था कि वो पति अमजद खान की अब कोई भी फिल्म नहीं दे सकती. क्योंकि वह उन्हें हमेशा उनकी याद दिलाती रहेगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here