Home फीचर 20 साल पहले नेल पॉलिश और लिपस्टिक बेचता था ये अभिनेता, अब...

20 साल पहले नेल पॉलिश और लिपस्टिक बेचता था ये अभिनेता, अब बन गया है 2775 करोड़ का मालिक

84
0

आप सभी लोगों ने बड़े-बड़े लोगों की संघर्ष की कहानी के बारे में तो जरूर सुना होगा. लेकिन हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने अपने संघर्ष के दिनों में नेल पॉलिश और लिपस्टिक बेची. लेकिन अब यह अभिनेता करोड़ों की संपत्ति का मालिक है. इस अभिनेता ने मेहनत के दम पर फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक अलग पहचान बनाई है.

यह अभिनेता कोई और नहीं बल्कि अरशद वारसी हैं. अरशद वारसी ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत फिल्म तेरे मेरे सपने से की थी. लेकिन उन्हें सबसे ज्यादा लोकप्रियता राजकुमार हीरानी की फिल्म “मुन्ना भाई एमबीबीएस” से मिली. बहुत कम लोगों को ही इस बारे में जानकारी होगी कि अरशद वारसी ने बहुत ज्यादा गरीबी देखी है. लेकिन आज अरशद वारसी मुंबई में आलीशान घर में रहते हैं और करोड़ों की संपत्ति के मालिक है.

लेकिन एक वक्त ऐसा भी था जब अरशद वारसी की जिंदगी मुश्किलों से भरी थी. लेकिन फिर भी उन्होंने हिम्मत नहीं हारी. बता दें कि अरशद वारसी मुस्लिम परिवार से आते हैं. मात्र 14 साल की उम्र में अरशद वारसी के सिर से उनके माता-पिता का साया उठ गया था. घर की आर्थिक स्थिति अच्छी नहीं थी. जिस कारण उन्होंने 10वीं कक्षा की पढ़ाई छोड़ दी और घर-घर जाकर लिपस्टिक और नेल पॉलिश बेचना शुरू किया. अपने संघर्ष के दिनों में अरशद वारसी ने फोटो लैब में भी काम किया.

लेकिन इसी दौरान अरशद वारसी की डांस में रुचि बढ़ने लगी और उन्हें अकबर सामी के डांस ग्रुप में शामिल होने का अवसर मिला. अरशद 1991 में डांस प्रतियोगिता में मॉडर्न जैज कैटेगरी में चौथे नंबर पर आए थे. तब वो केवल 21 साल के थे. जिसके बाद अरशद वारसी ने एक डांस स्टूडियो खोला. अरशद ने 1993 में रिलीज हुई फिल्म “रूप की रानी चोरों का राजा” के गाने के टाइटल ट्रैक को भी कोरियोग्राफ किया था. अब तक अरशद वारसी “मुन्ना भाई एमबीबीएस, हीरो हिंदुस्तानी, गोलमाल सीरीज, होगी प्यार की जीत” जैसी फिल्मों में नजर आ चुके हैं. अरशद वारसी को लोग सर्किट के नाम से भी जानते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here