Home फीचर बॉलीवुड की वो पहली जोड़ी जिसने की थी इंटरकास्ट मैरिज, जमकर हुआ...

बॉलीवुड की वो पहली जोड़ी जिसने की थी इंटरकास्ट मैरिज, जमकर हुआ था बवाल

195
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के सितारों के लिए इंटरकास्ट मैरिज करना कोई बड़ी बात नहीं है. ये सितारे किसी से भी प्यार में पड़कर शादी कर लेते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड की पहली इंटरकास्ट मैरिज कपल के बारे में बता रहे हैं.

बॉलीवुड की पहली इंटरकास्ट जोड़ी है मोहम्मद जहुर ख्य्याम हाशमी और जगजीत कौर की. दोनों की प्रेम कहानी 1954 में शुरू हुई. जगदीप कौर पंजाब के रसूखदार परिवार में जन्मी थी और वो बॉलीवुड में प्लेबैक सिंगर बनना चाहती थी. जिसके लिए वे मुंबई आ गई.

मुंबई आने के बाद एक बार दादर दादर रेलवे स्टेशन पर जगदीप को ऐसा लगा कि ओवरब्रिज पर कोई उनका पीछा कर रहा है और वह सतर्क हो गई. जैसे ही वो अलार्म जाने वाली थी, तभी एक व्यक्ति उनके पास आया और उसने म्यूजिक कंपोजर के तौर पर अपना परिचय दिया. वह म्यूजिक कंपोजर कोई और नहीं बल्कि संगीतकार मोहम्मद जहुर खय्याम हाशमी थे.

यहीं से दोनों के बीच दोस्ती की शुरुआत हुई और धीरे-धीरे इनकी दोस्ती प्यार और शादी में बदल गई. अपने पिता के विरोध के बावजूद भी जगदीप कौर ने मोहम्मद जहुर खय्याम हाशमी से शादी की. जगदीप कौर और मोहम्मद जहुर खय्याम हाशमी की जोड़ी बॉलीवुड की पहली इंटरकास्ट मैरिज मानी जाती है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here