Home फीचर B’day Special: कैटरीना कैफ का असली नाम नहीं जानते होंगे आप?

B’day Special: कैटरीना कैफ का असली नाम नहीं जानते होंगे आप?

114
0

बॉलीवुड अभिनेत्री कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का आज जन्मदिन है. वह 37 साल की हो चुकी हैं. कैटरीना पिछले 17 सालों से फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय हैं. उन्होंने अब तक कई बड़ी फिल्मों में काम किया है. इसके अलावा वह कई बड़े स्टार्स के साथ स्क्रीन भी शेयर कर चुकी हैं. कैटरीना कैफ का असली नाम शायद आपको नहीं पता होगा. कैटरीना कैफ ने अपना नाम क्यों बदला था? इसके पीछे की वजह भी बेहद दिलचस्प है.

katrina kaif

दरअसल, कैटरीना कैफ (Katrina Kaif) का असली नाम कैटरीना टरकॉटा है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो कैटरीना का नाम बदलने के पीछे फिल्म ‘बूम’ की प्रोड्यूसर आएशा श्रॉफ का हाथ है. आएशा श्रॉफ को लगता था कि भारतीय लोग कैटरीना टरकॉटा आसानी से नहीं बोल सकते. इसी वजह से उन्होंने ऐसा किया. पहले कैटरीना के नाम के पीछे काजी लगाने का प्रस्ताव रखा गया था. लेकिन बाद में कैटरीना कैफ पर जाकर बात बनी.

बता दें कि कैटरीना का जन्म हांगकांग में हुआ था. उन्होंने 14 साल की उम्र से ही मॉडलिंग करना शुरू कर दिया था. मॉडलिंग के मकसद से ही वह मुंबई आईं. लेकिन एक दिन उन पर कैजाद गुस्ताद की नजर पड़ी. कैटरीना ने बॉलीवुड में फिल्म बूम से डेब्यू किया था. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह फ्लॉप हो गई थी. इसके बाद कैटरीना ने साउथ फिल्मों में काम किया.

कैटरीना (Katrina Kaif) को फिल्म सरकार में छोटा-सा रोल मिला. इसके बाद सलमान की नजर कैटरीना पर पड़ी, जिन्होंने उन्हें फिल्म मैंने प्यार क्यों किया काम दिलवाया. इसके बाद कैटरीना का करियर चमक गया और आज वह बॉलीवुड की टॉप एक्ट्रेस हैं. कैटरीना अब तक नमस्ते लंदन, वेलकम, सिंह इज किंग, तीस मार खान, एक था टाइगर, टाइगर जिंदा है, पार्टनर जैसी कई हिट फिल्मों में काम कर चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here