Home फिल्मी खबरें कारगिल विजय दिवस: जल्द रिलीज होने वाली हैं देशभक्ति पर बनीं ये...

कारगिल विजय दिवस: जल्द रिलीज होने वाली हैं देशभक्ति पर बनीं ये 5 फिल्में, दिखेंगी शूरवीरों की कहानियां

286
0

आज भारत में कारगिल विजय दिवस मनाया जा रहा है. यह दिन कारगिल युद्ध में शहीद हुए वीरों को समर्पित है. भारतीय सेना के इतिहास में कई ऐसे सैनिक हुए हैं, जिन्होंने देश की रक्षा के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए. बता दें कि बॉलीवुड में भी ऐसे वीरों पर कई फिल्में बन चुकी हैं और आज भी देशभक्ति पर आधारित फिल्में बनने का दौर जारी है. जल्द ही देश भक्ति पर बनी पांच फिल्में रिलीज होने वाली हैं.

गुंजन सक्सेना: द कारगिल गर्ल

यह फिल्म कारगिल गर्ल के नाम से मशहूर फ्लाइट लेफ्टिनेंट गुंजन सक्सेना की बायोपिक है, जो 12 अगस्त को नेटफ्लिक्स पर रिलीज होने वाली है. ऐसी खबर है कि आज इस फिल्म का ट्रेलर जारी किया जा सकता है. इस फिल्म में जाह्नवी कपूर गुंजन सक्सेना का किरदार निभा रही हैं.

शेरशाह

यह फिल्म कारगिल वॉर के हीरो कैप्टन विक्रम बत्रा पर आधारित है, जिसमें सिद्धार्थ मल्होत्रा मुख्य किरदार में नजर आएंगे. विष्णुवर्धन के निर्देशन में बनी यह फिल्म इसी साल रिलीज होनी है. हालांकि लॉकडाउन की वजह से फिल्म की रिलीज डेट में बदलाव हो सकता है.

सैम मानेकशॉ की बायोपिक

यह फिल्म लोकप्रिय फील्ड मार्शल सैम मानेकशॉ के जीवन पर आधारित है, जिसमें विक्की कौशल मुख्य भूमिका में नजर आएंगे. फिल्म के 2 पोस्टर भी जारी हो चुके हैं. बता दें कि सैम मानेकशॉ के नेतृत्व में भारत ने पाकिस्तान को 1971 के युद्ध में हराया था.

अरुण खेत्रपाल की बायोपिक

यह 1971 के युद्ध में शहीद हुए सेकंड लेफ्टिनेंट अरुण खेत्रपाल की बायोपिक है, जिसमें वरुण धवन उनका किरदार निभाएंगे. हालांकि अभी तक फिल्म का नाम तय नहीं हुआ है. फिल्म का निर्देशन श्रीराम राघवन कर रहे हैं.

भुज: द प्राइड ऑफ इंडिया

यह फिल्म 1971 के भारत-पाक युद्ध में एयरफोर्स के ऑपरेशन में अहम भूमिका निभाने वाले विजय कार्णिक के जीवन पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन मुख्य भूमिका में हैं. यह फिल्म डिज्नी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज होगी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here