Home फीचर अगर ऐसा ना हुआ होता तो आज धर्मेंद्र की नहीं बल्कि किसी...

अगर ऐसा ना हुआ होता तो आज धर्मेंद्र की नहीं बल्कि किसी और की पत्नी होतीं हेमा मालिनी, जानकर होगी हैरानी

82
0

बॉलीवुड की ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी और अभिनेता धर्मेंद्र ने लंबे समय तक बड़े पर्दे पर दर्शकों के दिल पर राज किया. इनकी जोड़ी को रील लाइफ में ही नहीं बल्कि रियल लाइफ में भी बहुत ज्यादा पसंद किया जाता है. दोनों की जोड़ी फिल्म इंडस्ट्री की सबसे खूबसूरत जोड़ी मानी जाती है. लेकिन इस कपल को शादी करने से पहले कई मुसीबतों का सामना करना पड़ा. लेकिन आज हम आपको उस अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे हेमा मालिनी की शादी होते होते रह गई थी.

वो अभिनेता कोई और नहीं बल्कि जितेंद्र थे. जब हेमा और धर्मेंद्र एक-दूसरे के नजदीक आ रहे थे. उसी दौरान अभिनेता जितेंद्र हेमा मालिनी के प्यार में पागल थे और वो उनसे शादी भी करना चाहते थे. वो हेमा मालिनी से जल्द से जल्द शादी करना चाहते थे. उन्होंने बिना वक्त गंवाए हेमा मालिनी से शादी का प्लान बनाया. एक दिन चेन्नई में हेमा और जितेंद्र के परिवारवालों की मुलाकात हुई.

इसी दौरान हेमा मालिनी को धर्मेंद्र का फोन आया कि वो जल्दबाजी में कोई फैसला ना लें. उसके कुछ समय बाद ही हेमा के पास जितेंद्र की लोंग टाइम गर्लफ्रेंड रही शोभा सिप्पी का भी फोन आया और उन्होंने भी हेमा से जल्दबाजी में फैसला ना लेने को कहा.

इस कारण दोनों की शादी कुछ समय के लिए टल गई. इसी दौरान 1978 में हेमा के पिता का निधन हो गया. इस मुश्किल समय में धर्मेंद्र हेमा का साथ दिया. उसी समय हेमा को एहसास हो गया था कि धर्मेंद्र ही उनके लिए सही जीवन साथी हैं. इसी बीच जितेंद्र हेमा को बिना बताए रातों-रात अपने परिवार के साथ उन्हें मद्रास लेकर चले गए. जहां उनके परिवार वालों ने दोनों की शादी का प्लान बनाया हुआ था.

दोनों की शादी की खबर एक अखबार एजेंसी को लग गई और यह खबर अखबार में भी पब्लिक हो गई. इस बात का धर्मेंद्र को पता चला तो वह जितेंद्र की गर्लफ्रेंड रही शोभा सिप्पी के घर गए और दोनों मद्रास के लिए रवाना हो गए. दोनों इस शादी को रुकवाने में भी कामयाब रहे. हेमा मालिनी नहीं जितेंद्र का साथ छोड़ धर्मेंद्र का हाथ थाम लिया. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र को सालों तक काफी मुश्किलों का सामना करना पड़ा. हेमा को सालों बाद तक धर्मेंद्र की पत्नी होने का दर्जा नहीं मिला था. धर्मेंद्र और हेमा मालिनी की दो बेटियां हैं, जिनकी शादी भी हो चुकी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here