Home बॉलीवुड जगदीप जाफरी के निधन से भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, लिखा यह...

जगदीप जाफरी के निधन से भावुक हुए महानायक अमिताभ बच्चन, लिखा यह इमोशनल ब्लॉग

109
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के लिए यह साल काफी बुरी रही है क्योंकि इस साल जगदीप जाफरी, सुशांत सिंह राजपूत, सरोज खान, इरफान खान, ऋषि कपूर जैसे कई दिग्गज कलाकार इस दुनिया को अलविदा कह गए। जगदीप जाफरी का निधन कुछ ही समय पहले हुआ है और अभी तक सोशल मीडिया पर लोग उनको श्रद्धांजलि दे रहे हैं। बॉलीवुड के सितारे उनके निधन की खबर सुनकर काफी दुखी हैं। बॉलीवुड के महानायक अमिताभ बच्चन उनकी मौत की खबर सुनने के बाद काफी भावुक हो गए।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि अमिताभ बच्चन और जगदीप जाफरी एक साथ कई फिल्मों में काम कर चुके हैं। जगदीप ने फिल्म शोले में जो किरदार निभाया था, वह लोगों को काफी पसंद आया था। फिल्म में अमिताभ बच्चन भी थे। हाल ही में महानायक अमिताभ ने अपने ब्लॉग में जगदीप के लिए इमोशनल नोट लिखा। उन्होंने ब्लॉग में लिखा कि बीती रात हमने एक और नगीना हमेशा के लिए खो दिया। जगदीप… कॉमेडी में अद्भुत काबिलियत रखने वाले गुजर गए। उनकी अदाकारी का विलक्षण अंदाज था। मैंने उनके साथ कई फिल्मों में काम किया जो मेरे लिए सम्मान की बात है। उन्होंने एक फिल्म में मुझसे गेस्ट अपीयरेंस देने की विनती की थी और मैंने उनकी बात मानी थी। वह काफी विनम्र थे और उनको करोड़ों लोगों ने प्यार दि।या मेरी दुआएं एवं प्रार्थनाएं उनके लिए।

अमिताभ ने अपने ब्लॉग में आगे बताया कि उनका असली नाम सैयद अहमद जाफरी था और उनका स्क्रीन नाम सैयद इश्तियाक अहमद जाफरी था जिसे अपनाना बेहद गरिमाशाली बात थी। यह देश की विविधता में एकता की भावना को प्रकट करता है। उस दौर में कई लोगों ने ऐसा किया। दिलीप कुमार, मधुबाला, मीना कुमारी जैसे कई सितारों ने अपना नाम बदला।

अंत में उन्होंने लिखा कि फिल्म इंडस्ट्री के बड़े सितारे एक के बाद एक जा रहे हैं। इंडस्ट्री को अपने योगदान से वंचित कर। 8 जुलाई को जगदीप जाफरी का निधन हुआ। 81 साल की उम्र में उन्होंने अंतिम सांस ली। उनको सिया कब्रिस्तान में सुपुर्द-ए-खाक किया गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here