Home फीचर Independence Day Special: बॉलीवुड के इस अभिनेता के नाना ने डिजाइन की...

Independence Day Special: बॉलीवुड के इस अभिनेता के नाना ने डिजाइन की थी इंडियन आर्मी के लिए GUN

294
0

बॉलीवुड सितारे अपने अभिनय और स्टारडम को लेकर अक्सर सुर्खियों में रहते हैं. यह सितारे देश में होने वाली हलचल से दूरी बनाकर रखते हैं. हालांकि बॉलीवुड के कुछ सितारे ऐसे हैं, जिनका भारतीय सेना से गहरा संबंध रहा है. स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हम आपको बॉलीवुड के उस स्टार के बारे में बता रहे हैं, जिसके परिवार के एक शख्स ने इंडियन आर्मी के लिए GUN डिजाइन की थी.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता अर्जुन रामपाल की, जिन्होंने फिल्मों में कई बार आर्मी ऑफिसर का किरदार निभाया है. लेकिन उनका असल जिंदगी में भी भारतीय सेना से काफी गहरा रिश्ता है. अर्जुन रामपाल के नानाजी इंडियन आर्मी में एक ब्रिगेडियर थे, जिनका नाम गुरुदयाल सिंह था.

बता दें कि अर्जुन रामपाल के नाना ब्रिगेडियर गुरदयाल सिंह ने देश की आजादी के बाद सेना के लिए पहली artillery gun डिजाइन की थी, जिसका नाम गुरदयाल GUN रखा गया. बता दें कि द्वितीय विश्व युद्ध के दौरान अर्जुन रामपाल के नाना गुरदयाल को नीदरलैंड में तैनात किया गया था. उन्होंने द्वितीय विश्व युद्ध के समय बर्मा में तैनात रहते हुए अपना विशिष्ट योगदान दिया.

अर्जुन रामपाल की मां ड्वेन रामपाल गुरदयाल सिंह की दूसरे नंबर की संतान हैं. अर्जुन रामपाल का जन्म जबलपुर में हुआ था. अर्जुन रामपाल जब छोटे थे, तभी उनके माता-पिता अलग हो गए थे. अर्जुन रामपाल अपनी मां के साथ ही रहा करते थे. बता दें कि अर्जुन रामपाल ने अपने करियर में अब तक पलटन, हाउसफुल जैसी कई शानदार फिल्मों में काम किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here