Home फिल्मी खबरें Independence Day Special: देशभक्तों के ऊपर बनी इन बॉलीवुड फिल्मों को दर्शकों...

Independence Day Special: देशभक्तों के ऊपर बनी इन बॉलीवुड फिल्मों को दर्शकों ने किया खूब पसंद

1728
0

15 अगस्त को देशभर में स्वतंत्रता दिवस मनाया जाता है. इस दिन हर देशवासी के दिल में देशभक्ति की भावना होती है. बॉलीवुड और देशभक्ति का पुराना नाता है. देशभक्तों के ऊपर बॉलीवुड में कई फिल्में बन चुकी हैं, जिनको दर्शकों ने खूब पसंद किया.

द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

यह फिल्म क्रांतिकारी भगत सिंह के जीवन पर आधारित है, जिसमें अजय देवगन ने भगत सिंह का किरदार निभाया था. इस फिल्म को लोगों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था.

सरदार

यह फिल्म लौहपुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल के ऊपर बनी, जिसमें अभिनेता परेश रावल ने सरदार वल्लभभाई पटेल का किरदार निभाया था. उनके अभिनय की बहुत ज्यादा तारीफ हुई थी.

बोस-द फॉरगाटन हीरो

नेताजी सुभाष चंद्र बोस ने भारत को आजाद कराने के लिए बहुत संघर्ष किया था. यह फिल्म उसी संघर्ष की कहानी पर बनाई गई थी. इस फिल्म में सच्ची देशभक्ति देखने देखने को मिली.

मंगल पांडे

1857 की क्रांति में मंगल पांडे का बहुत बड़ा योगदान रहा था. मंगल पांडे ने भारत को आजाद कराने के लिए अपने प्राण तक न्यौछावर कर दिए. यह फिल्म देशभक्त मंगल पांडे के जीवन पर आधारित थी, जिसे दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया. इस फिल्म में आमिर खान ने मंगल पांडे की भूमिका निभाई थी.

वीर सावरकर

वीर सावरकर स्वतंत्रता आंदोलन के सेनानी और राष्ट्रवादी नेता थे, जिनके ऊपर फिल्म वीर सावरकर बनाई गई थी. इस फिल्म में उनके जीवन के संघर्षों को दिखाया गया. बता दें कि वीर सावरकर को अंग्रेजी सरकार ने काला पानी की सजा सुनाई थी, जिसकी वजह से उन्हें 10 साल तक जेल में रहना पड़ा था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here