Home फिल्मी खबरें Independence Day Special: स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई इन फिल्मों में किया...

Independence Day Special: स्वतंत्रता दिवस पर रिलीज हुई इन फिल्मों में किया था जबरदस्त कलेक्शन, एक ने तो कमाए थे 300 करोड़

1734
0

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर हर भारतीय के मन में देशभक्ति की भावना होती है. अगर देशभक्ति पर आधारित कोई फिल्म रिलीज हो जाए तो उत्साह कई गुना बढ़ जाता है. बॉलीवुड की कई फिल्में स्वतंत्रता दिवस के मौके पर रिलीज हुईं, जिन्होंने छप्पर फाड़कर कमाई की और सारे रिकॉर्ड तोड़ दिए. आज हम आपको कुछ ऐसी ही फिल्मों के बारे में बता रहे हैं.

रुस्तम

अक्षय कुमार और इलियाना डिक्रूज स्टार्टर फिल्म ‘रुस्तम’ 12 अगस्त, 2016 को रिलीज हुई थी. इस फिल्म की कहानी नौसेना के अधिकारी केएम नानावटी की रियल लाइफ पर आधारित थी. इस फिल्म ने महज 11 दिनों में ही 110 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन कर लिया था.

एक था टाइगर

सलमान खान और कैटरीना कैफ की फिल्म ‘एक था टाइगर’ 15 अगस्त, 2012 को रिलीज हुई थी, जिसका निर्देशन कबीर खान ने किया था. इस फिल्म ने पहले ही दिन 30.61 करोड का शानदार कारोबार किया और पहले हफ्ते में फिल्म ने 128 करोड़ की कमाई की थी.

टॉयलेट- एक प्रेम कथा

यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छ भारत मिशन से प्रेरित थी. इस फिल्म में अक्षय कुमार और एक्ट्रेस भूमि पेडणेकर ने मुख्य किरदार निभाए. फिल्म 11 अगस्त, 2017 को रिलीज हुई थी. फिल्म ने वर्ल्ड वाइड बॉक्स ऑफिस पर 275 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया.

Independence Day 2020: हिंदी फिल्मों के ये 5 डायलॉग्स, जो स्वतंत्रता दिवस पर आपके अंदर भर देंगे जोश

गोल्ड

15 अगस्त, 2018 को रिलीज हुई इस फिल्म में अक्षय कुमार और मौनी रॉय मुख्य भूमिका में थे. ये फिल्म भारतीय हॉकी टीम के पहला गोल्ड पदक जीतने की कहानी पर आधारित थी. फिल्म में दिखाया गया कि कैसे तपन दास की कोशिशों की वजह से भारत ने ओलंपिक में पहला गोल्ड मेडल जीता. इस फिल्म ने पहले हफ्ते में ही 88 करोड़ का शानदार कारोबार किया था.

सत्यमेव जयते

जॉन अब्राहम की यह फिल्म 15 अगस्त, 2018 को रिलीज हुई थी, जिसमें जबरदस्त एक्शन देखने को मिला. इस फिल्म ने पहले वीक में 70 करोड़ से ज्यादा का कारोबार किया. इस फिल्म को दर्शकों ने बहुत ज्यादा पसंद किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here