Home फिल्मी खबरें ऋतिक रोशन ने अगर ना रिजेक्ट की होतीं ये फिल्में तो आज...

ऋतिक रोशन ने अगर ना रिजेक्ट की होतीं ये फिल्में तो आज आमिर-शाहरुख से भी ज्यादा होता स्टारडम

643
0

ऋतिक रोशन बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के जाने-माने सितारे हैं. ऋतिक रोशन किसी पहचान के मोहताज नहीं है. ऋतिक रोशन को पहली फिल्म कहो ना प्यार है से ही रातों-रात सफलता मिली और वे एक बड़े स्टार बन गए. लेकिन ऋतिक रोशन ने अपने करियर के दौरान कुछ गलतियां की, जो कि उन पर भारी पड़ गई. आज हम आपको ऋतिक रोशन की की रिजेक्ट की हुई उन फिल्मों के बारे में बता रहे हैं, जिससे आज आमिर और शाहरुख खान का स्टारडम बढ़ गया.

रंग दे बसंती

फिल्म रंग दे बसंती के लिए निर्माताओं की पहली पसंद अभिनेता ऋतिक रोशन थे. लेकिन उस समय ऋतिक रोशन फिल्म कृष की शूटिंग में बिजी थे. इस कारण उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया और अपने हिस्से में आने वाली एक शानदार फिल्म का मौका गंवा दिया.

दिल चाहता है

आमिर खान से पहले यह फिल्म ऋतिक रोशन को ऑफर की गई थी. इस फिल्म में ऋतिक रोशन को सिड के रोल के लिए अप्रोच किया गया था, जिसे उन्होंने ठुकरा दिया. जिसके बाद यह किरदार अक्षय खन्ना ने निभाया.

स्वदेश

फिल्म स्वदेश के लिए निर्देशक आशुतोष गोवारीकर की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे. लेकिन दूसरे प्रोजेक्ट के चलते रितिक रोशन ने ये फिल्म ठुकरा दी. बाद में यह फिल्म शाहरुख खान को मिल गई.

मैं हूं ना

इस फिल्म की निर्देशक फराह खान फिल्म में शाहरुख खान के छोटे भाई के रोल के लिए ऋतिक रोशन को लेना चाहती थी. लेकिन ऋतिक रोशन बार-बार ऐसा किरदार नहीं चाहते थे, क्योंकि इससे पहले उन्होंने फिल्म कभी खुशी कभी गम में शाहरुख के भाई की भूमिका निभाई थी, इस कारण उन्होंने इस फिल्म को करने से मना कर दिया.

बंटी और बबली

आपको जानकर काफी हैरानी होगी की फिल्म बंटी और बबली के लिए निर्माताओं की पहली पसंद ऋतिक रोशन थे ना कि अभिषेक बच्चन. इस फिल्म ने अभिषेक बच्चन को काफी प्रसिद्धि दिलाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here