Home फीचर एक सिगरेट की वजह से इस अभिनेत्री को मिला था फिल्म में...

एक सिगरेट की वजह से इस अभिनेत्री को मिला था फिल्म में काम, देखते ही देखते बन गई बड़ी स्टार

125
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर कलाकार काम करने की हसरत सकता है. लेकिन कुछ ही लोगों के सपने पूरे हो पाते हैं. बॉलीवुड में कई ऐसे भी सितारे हैं जो कि दूसरे स्टार्स की मदद से फिल्मों में आए. लेकिन उन्होंने अपने दम पर बॉलीवुड में एक खास मुकाम हासिल किया और बड़े स्टार बन गए. हम आपको एक ऐसी ही बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जो कि सिर्फ एक सिगरेट के बदले फिल्म में साइन कर ली गई थी.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि 80 के दशक की जानी-मानी अभिनेत्री जीनत अमान है. फिल्म हलचल से जीनत अमान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. उन दिनों जीनत अमान फिल्मी दुनिया में काफी स्ट्रगल कर रही थी, जबकि बॉलीवुड के सबसे बड़े स्टार देवानंद को अपनी फिल्म हरे रामा हरे कृष्णा के लिए एक अभिनेत्री की जरूरत थी. जो कि फिल्म में उनकी बहन का रोल निभा सके.

उन दिनों देवानंद पर लाखों लड़कियां मरती थी. लेकिन कोई भी उनकी बहन का रोल करने के लिए तैयार नहीं होती थी. इस दौरान ही देवानंद की मुलाकात जीनत अमान से हुई. बातचीत के दौरान जब जीनत अमान ने देवानंद साहब को अपने हैंडबैग से सिगरेट निकाल कर दी, तो देवानंद उनकी इस अदा पर फिदा हो गए और उन्होंने जीनत को अपनी फिल्म का ऑफर दे दिया.

अभिनेत्री जीनत ने भी इस फिल्म में काम करने के लिए हां कर दिया. इस फिल्म के बाद देवानंद और जीनत लगभग 6 फिल्मों में एक साथ नजर आए. इन दोनों की ज्यादातर फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल रही. जीनत अमान ने अमिताभ बच्चन के साथ फिल्म डॉन में भी काम किया था. ये फिल्म जीनत अमान के अभिनय करियर की सबसे बड़ी हिट फिल्म रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here