Home फीचर धर्मेंद्र को दूर रखने के लिए हेमा मालिनी के पिता ने किया...

धर्मेंद्र को दूर रखने के लिए हेमा मालिनी के पिता ने किया था यह काम, फिर भी दोनों की हो गई शादी

121
0

ड्रीमगर्ल हेमा मालिनी ने अपने अभिनय के साथ-साथ अपनी पर्सनल लाइफ को लेकर भी काफी सुर्खियां बटोरी. हेमा मालिनी ने पहले से शादीशुदा और चार बच्चों के पिता से शादी की. हालांकि कई इंटरव्यू में हेमा बता चुकी है कि दोनों को शादी करने के लिए काफी मुश्किलें उठानी पड़ी. हेमा मालिनी के पिता दोनों की शादी के लिए तैयार नहीं थे. हेमा मालिनी ने अपनी और धर्मेंद्र के रिश्ते के बारे में अपनी एक किताब में कई बातें बताई थी.

इस किताब के मुताबिक एक समय हेमा और धर्मेंद्र ने महीनों तक साथ में काम किया. दोनों को एक-दूसरे के साथ रहने की आदत हो गई थी. हालांकि कभी हेमा ने धर्मेंद्र से शादी करने की बारे में नहीं सोचा था. वो जानती थी कि इस रिश्ते का कोई भविष्य नहीं होगा. शुरुआत में दोनों केवल अच्छे दोस्त थे. हेमा धर्मेंद्र की तरह लाइफ पार्टनर चाहती थी. उस समय दोनों के अफेयर के खूब चर्चे रहते थे.

उस वक्त की हर मैगजीन में दोनों की लव स्टोरी छपा करती थी. जिस कारण दोनों के घर में काफी बवाल होने लगा था. इन सब बातों से हेमा मालिनी के पिता काफी घबरा गए थे और उन्होंने ज्योतिषियों और पंडितों से भी सुझाव लेना शुरू कर दिया था. जैसे-जैसे हेमा मालिनी धर्मेंद्र की करीब जा रही थी, उनके पिता की चिंता बढ़ रही थी. जब 1975 में हेमा रामानंद सागर की फिल्म चरस की शूटिंग कर रही थी, तो वो माल्टा में कई हफ्तों तक रुके. क्योंकि फिल्म में धर्मेंद्र भी थे, तो हेमा के पिता उनके साथ आना चाहते थे.

हेमा के पिता तमिल में उन को निर्देश देते थे, ताकि धर्म समझ ना सके. एक छोर पर हेमा बैठी थी और बीच में उनके पिताजी बैठा करते थे. 1979 में हेमा मालिनी और धर्मेंद्र ने भाई जगन्नाथ के घर पर अयंगर रीति-रिवाज़ से गुपचुप शादी कर ली. जब दोनों की शादी का खुलासा हुआ तो सभी हैरान रह गए. खबरों की मानें तो धर्मेंद्र के पिता जी शादी में शामिल हुए थे. धर्मेंद्र ने शादी में हेमा को हीरे की दो अंगूठियां और अयंगर मंगलसूत्र दिया था. हेमा मालिनी और धर्मेंद्र की दो बेटियां हैं, जिनका नाम ईशा देओल और आहना देओल है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here