Home फिल्मी खबरें Father’s Day Special: फिल्मों में इन अभिनेताओं ने निभाया सख्त पिता का...

Father’s Day Special: फिल्मों में इन अभिनेताओं ने निभाया सख्त पिता का किरदार, आमिर खान कहलाए हानिकारक बापू

40
0

आज यानी 21 जून को देशभर में फादर्स डे मनाया जा रहा है. यह दिन खास तौर पर पिता को समर्पित है. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं, जिनमें पिता के प्यार और त्याग को दिखाया गया. लेकिन कई फिल्मों में अभिनेताओं ने सख्त पिता की भूमिका निभाई और काफी लोकप्रियता बटोरी.

मोहब्बतें

इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक उम्रदराज पिता की भूमिका निभाई थी, जो बहुत ही सख्त स्वभाव के थे. इस फिल्म में अमिताभ बच्चन और शाहरुख खान पहली बार एक साथ नजर आए थे.

दंगल

यह फिल्म लोगों को बहुत ज्यादा पसंद आई. इस फिल्म में आमिर खान ने एक ऐसे पिता की भूमिका निभाई जो अपनी बेटियों को रेसलर बनाता है. इस फिल्म के बाद आमिर खान हानिकारक बापू के नाम से भी मशहूर हो गए.

दिलवाले दुल्हनिया ले जायेंगे

ये फिल्म आज भी लोगों को पसंद आती है. यह हिंदी सिनेमा की सदाबहार फिल्मों में से एक है, जिसमें अमरीश पुरी ने काजोल के पिता की भूमिका निभाई थी और फिल्म में उनका बेहद ही सख्त अंदाज देखने को मिला था.

सूर्यवंशम

1999 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने दोहरा किरदार निभाया था. अमिताभ बच्चन ने फिल्म में बाप और बेटे दोनों की ही भूमिका निभाई थी. फिल्म में अमिताभ बच्चन ने बेहद सख्त बाप का रोल प्ले किया था.

कभी खुशी कभी गम

2001 में रिलीज हुई इस फिल्म में अमिताभ बच्चन ने एक सख्त पिता का किरदार निभाया था. फिल्म की कहानी ऐसी थी कि बेटा जब अपनी पसंद की किसी लड़की से शादी करता है तो पिता उसको घर से निकाल देता है. इस फिल्म को बहुत ज्यादा पसंद किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here