Home टीवी कभी इस अभिनेत्री को जया बच्चन की बहन समझते थे लोग, किडनी...

कभी इस अभिनेत्री को जया बच्चन की बहन समझते थे लोग, किडनी फेल होने की वजह से हो गया निधन

371
0

फिल्म और टीवी इंडस्ट्री में काम करने वाले स्टार्स के बीच अच्छी दोस्ती देखने को मिलती है. साथ में काम करते-करते ये कलाकार एक दूसरे के काफी अच्छे दोस्त बन जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे लोग जया बच्चन की बहन समझने लगे थे.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रही है वो कोई और नहीं बल्कि टीवी और सिनेमा जगत की जानी-मानी अभिनेत्री रीता भादुड़ी है. रीता भादुड़ी साल 2018 में इस दुनिया को अलविदा कह गई. रीता भादुड़ी ने फिल्मों में ही नहीं बल्कि टीवी की दुनिया में भी खूब नाम कमाया. रीता अपने नाम के कारण काफी सुर्खियों में रहती थी. लोग उन्हें जया बच्चन की बहन तक समझने लगे थे.

दरअसल रीता का सरनेम भादुड़ी होने की वजह से लोग उन्हें जया बच्चन की बहन समझ लेते थे. कई बार उनके सरनेम को लेकर उनसे सवाल भी पूछे गए. हालांकि रीता को यह बात बिल्कुल भी पसंद नहीं थी कोई इस बात को लेकर उनसे सवाल करें. एक इंटरव्यू में रीता भादुड़ी ने बताया था कि जब जयपुर में किसी ने उनसे पूछा कि क्या वह जया बच्चन की बहन है, तो अभिनेत्री को यह सुनकर काफी गुस्सा आया था.

रीता भादुड़ी पांच दशकों तक फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय रहीं. उन्होंने मुलाकात’, ‘दिल विल प्यार व्यार’, ‘कितने दूर कितने पास’, ‘क्या कहना’, ‘होते होते प्यार हो गया’, ‘तमन्ना’, ‘हीरो नंबर वन’, ‘आतंक ही आतंक’, ‘जाने जिगर’, ‘राजा’, ‘आशिक आवारा’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘आईना’, ‘जूली’ और ‘तेरी तलाश में’ जैसी फिल्मों में काम किया.

इतना ही नहीं हो वो ‘बनते बिगड़ते’, ‘मंजिल’, ‘जमीन आसमां’, ‘हम सब बाराती’, ‘थोड़ा है थोड़े की जरूरत है’, ‘कुमकुम’, ‘रिश्ते’, ‘आज की हाउसवाइफ है…सब जानती हैं’ जैसे टीवी सीरियलों में भी नजर आई. जुलाई 2018 में किडनी की समस्या के चलते वे इस दुनिया को अलविदा कह गई. किडनी की समस्या के कारण उन्हें हर दूसरे दिन के लिए हॉस्पिटल जाना पड़ता था. लेकिन उन्होंने अपनी बीमारी को काम के आगे हावी नहीं होने दिया. तबीयत खराब होने के बावजूद भी शूटिंग के लिए रीता शूटिंग के लिए जाया करती थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here