Home टीवी 16 साल की उम्र में ही अपनी पड़ोसन से कर बैठा था...

16 साल की उम्र में ही अपनी पड़ोसन से कर बैठा था प्यार, कुछ साल बाद कर ली शादी, आज है करोड़ों की संपत्ति का मालिक

397
0

कहते हैं कि जोड़ियां स्वर्ग में बनकर आती हैं. भगवान धरती पर हर किसी की जोड़ी किसी न किसी के साथ बनाकर भेजते हैं. ऐसा ही कुछ बॉलीवुड के जाने-माने एक सिंगर के साथ भी हुआ. हम आपको बॉलीवुड के उस मशहूर सिंगर के बारे में बताने जा रहे हैं जो 16 साल की उम्र में ही अपनी पड़ोसन से प्यार कर बैठा था और कुछ सालों बाद दोनों ने शादी भी कर ली. आज ये सिंगर करोड़ों रुपए की संपत्ति का मालिक है.

हम जिस सिंगर की बात कर रही है वो कोई और नहीं बल्कि जाने-माने सिंगर शंकर महादेवन है. शंकर महादेवन आज किसी पहचान के मोहताज नहीं है. शंकर महादेवन की पत्नी का नाम संगीता है. ये दोनों अलग-अलग संस्कृतियों से ताल्लुक रखते थे. लेकिन इनकी किस्मत में साथ मिलना ही लिखा था. शंकर महादेवन और संगीता की प्रेम कहानी की शुरुआत बैडमिंटन खेलने के साथ शुरू हुई. शंकर महादेवन और संगीता दोनों बैडमिंटन खेलने के शौकीन थे. शाम को दोनों बैडमिंटन साथ में खेला करते थे और पक्के दोस्त बन गए.

दोनों ने अपने प्यार को सभी से छुपाए रखा और एक-दूसरे को डेट करते रहे. धीरे-धीरे इनके प्यार के बारे में परिवार वालों को भी पता चल गया. परिवार वालों ने भी दोनों के रिश्ते को मंजूरी दे दीय 1992 में शंकर महादेवन और संगीता शादी के बंधन में बंध गए. इसी दौरान शंकर महादेवन ने नौकरी छोड़कर संगीत की दुनिया में अपना नाम कमाने का फैसला लिया. शंकर महादेवन के इस फैसले में उनको अपनी पत्नी और परिवार का साथ मिला.

शादी के बाद शंकर महादेवन और संगीता दो बच्चों के माता-पिता बने. शंकर महादेवन को संगीत की दुनिया में अपनी पहचान बनाने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा. लेकिन आज शंकर महादेवन संगीत की दुनिया का जाना-माना नाम हैय आपको जानकर काफी हैरानी होगी कि शंकर महादेवन 16 साल की उम्र में ही संगीता से दिल लगा बैठे थे. उस समय संगीता केवल 14 साल की थी. संगीता महाराष्ट्र से ताल्लुक रखती थी और उनके पड़ोस में रहा करती थी. संगीता और शंकर महादेवन की मुलाकात एक दोस्त के जरिए हुई थी. शंकर महादेवन के गाने लोगों को बहुत पसंद आते हैं. शंकर महादेवन करोड़ों रुपए की संपत्ति के मालिक हैं और अपनी पत्नी संगीता के साथ खुशहाल जिंदगी जी रहे हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here