Home फीचर कभी खाने को भी था मोहताज, पहली फिल्म से मिले थे 55...

कभी खाने को भी था मोहताज, पहली फिल्म से मिले थे 55 रुपये, आज है 500 करोड़ की प्रॉपर्टी का मालिक

87
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में तमाम ऐसे सितारे रहे जिन्होंने करीब से गरीबी को देखा. इन सितारों ने अभिनय के क्षेत्र में कामयाबी पाने के लिए काफी मेहनत की और सफलता की बुलंदियों को हासिल किया. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जो कभी खाने के लिए मोहताज था. इस अभिनेता को पहली फिल्म से केवल 55 रुपए की फीस मिली थी. लेकिन आज ये अभिनेता 500 करोड़ से ज्यादा की संपत्ति का मालिक है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र की. धर्मेंद्र 84 साल से ज्यादा हो चुके हैं. हालांकि फिल्मों से दूर धर्मेंद्र ज्यादातर समय अपने फार्म हाउस पर ही बीताते हैं. शुरुआती करियर में धर्मेंद्र को काफी स्ट्रगल करना पड़ा. उस समय धर्मेंद्र के पास खाने के लिए भी पैसे नहीं थे. लेकिन उन्होंने अपने दम पर कामयाबी हासिल की. धर्मेंद्र ने दो शादियां की. उनकी पहली शादी 1954 में प्रकाश कौर से हुई. जबकि 1980 में धर्मेंद्र ने अभिनेत्री हेमा मालिनी से दूसरी शादी की.

धर्मेंद्र जिस फार्म हाउस पर अपना वक्त गुजारते हैं वो फार्म हाउस 11 एकड़ में फैला हुआ है. इस फार्म हाउस उसकी कीमत लगभग 12 करोड रुपए हैं. इसके अलावा धर्मेंद्र के मुंबई में दो आलीशान बंगले हैं. उनका एक बंगला मुंबई के जुहू इलाके में स्थित है, जिसकी कीमत 90 करोड़ रुपए के आसपास हैजबकि गोरेगांव स्थित उनके बंगले की कीमत करीब 2.5 करोड़ है.

धर्मेंद्र की पत्नी हेमा के पास मुंबई में 50 करोड़ रुपए की कीमत के 5 फ्लैट है. वर्तमान में धर्मेंद्र 500 करोड़ रुपए से ज्यादा की संपत्ति के मालिक हैं. धर्मेंद्र का खुद का प्रोडक्शन हाउस भी है, जिसका नाम विजेता है, धर्मेंद्र के पास कई घर, फॉर्महाउस और होटल हैं. इसके अलावा उनके पास रेंज रोवर, मर्सिडीज और कई कारें हैं. फिल्म दिल भी तेरा हम भी तेरे से अपने अभिनय करियर की शुरुआत करने वाले धर्मेंद्र को इस फिल्म के लिए केवल 55 रुपए की फीस मिली थी. धर्मेंद्र ने कामयाबी हासिल की और करोड़ों की संपत्ति बनाई.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here