Home फीचर धर्मेंद्र ने इस अभिनेत्री के कहने पर हमेशा के लिए छोड़ दी...

धर्मेंद्र ने इस अभिनेत्री के कहने पर हमेशा के लिए छोड़ दी थी शराब, हेमा मालिनी नहीं है कोई और, नाम जानकर होगी हैरानीॊ

191
0

बॉलीवुड के हीमैन धर्मेंद्र फिल्म इंडस्ट्री में अपनी एक खास पहचान रखते हैं. धर्मेंद्र अपनी सादगी के लिए जाने जाते हैं. धर्मेंद्र ने शोले, मेरा गांव मेरा देश और धर्म-वीर जैसी हिट फिल्में दी. एक समय धर्मेंद्र शराब पीने के शौकीन हुआ करते थे. लेकिन धर्मेंद्र ने एक अभिनेत्री के कहने पर शराब पीना छोड़ दिया था. आज हम आपको उसी अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं.

धर्मेंद्र ने जिस अभिनेत्री के कहने पर शराब छोड़ी थी वो अभिनेत्री कोई और नहीं बल्कि आशा पारेख है. आशा पारेख और धर्मेंद्र ने कई फिल्मों में साथ काम किया. 1966 में फिल्म आए दिन बहार के में आशा पारेख और धर्मेंद्र को साथ में करने का मौका मिला. इस फिल्म से जुड़ा एक किस्सा धर्मेंद्र ने एक बार शेयर किया था.

धर्मेंद्र ने बताया- बैकअप के बाद प्रोडयूर्स और क्रू मेंबर्स मिलकर देर रात तक पार्टी करते रहे. मैं भी उस पार्टी में गया और काफी ड्रिंक की. सुबह शराब की गंध छुपाने के लिए मैं प्याज खा लेता था. एक दिन आशा जी को प्याज की महक आई, तो उन्होंने शिकायत कर दी कि प्याज की महक आ रही है और उन्हें प्याज की महक बिल्कुल भी पसंद नहीं थी. मैंने फिर आशा जी को सच्चाई बताई कि शराब की महक को छुपाने के लिए मैं प्याज खा लेता हूं, जिसके बाद आशा जी ने मुझसे ड्रिंक्स ना करने को कहा.

आगे धर्मेंद्र ने कहा- इसके बाद मैंने ड्रिंक करना छोड़ दी और हम बहुत अच्छे दोस्त बन गए. हम एक परिवार की तरह थे और वह दिन यादगार थे. धर्मेंद्र के साथ-साथ आशा पारेख ने भी बताया था कि कड़ाके की ठंड होने के बाद भी धर्मेंद्र हाथ नहीं लगाते थे, क्योंकि उन्होंने उनसे वादा किया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here