Home फीचर दो शादियां करने के बावजूद इस अभिनेत्री को नहीं मिला प्यार, जीवन...

दो शादियां करने के बावजूद इस अभिनेत्री को नहीं मिला प्यार, जीवन भर झेलने पड़े दुख

134
0

जिंदगी में हर किसी को सब कुछ नहीं मिलता. बहुत ही किस्मत वाले होते हैं वो जिनको जिंदगी में प्यार, पैसा और परिवार का सुख मिलता है. आज हम आपको एक ऐसी अभिनेत्री के बारे में बताने जा रहे हैं जिसने दो-दो शादियां की. लेकिन इसके बावजूद भी इस अभिनेत्री को सच्चा प्यार नहीं मिला. जिंदगी भर इस अभिनेत्री को दुख झेलने पड़े.

हम बात कर रहे हैं जानी-मानी टीवी और बॉलीवुड अभिनेत्री विद्या सिन्हा की. हालांकि विद्या सिंहा अब हमारे बीच नहीं है. 72 साल की उम्र में साल 2019 में वे इस दुनिया को अलविदा कह गई. विद्या सिन्हा ने अमिताभ बच्चन जैसे कई अभिनेताओं के साथ काम किया. विद्या बालन की प्रोफेशनल लाइफ तो काफी अच्छी रही. लेकिन उनकी निजी जिंदगी काफी तकलीफों से भरी रही.

विद्या सिन्हा ने दो शादियां की. लेकिन उन्हें अपने पति का साथ नहीं मिला. विद्या सिन्हा पहले अपने पड़ोस में रहने वाले वेंकटेश्वर अय्यर के प्यार में पड़ गई, जो कि एक तमिल ब्राहमण परिवार से थे. 1966 में विद्या और वेंकटेश्वर की शादी हुई. जिसके बाद दोनों ने 1989 में एक बेटी को गोद लिया, जिसका नाम जान्हवी है. हालांकि बाद में विद्या के पति बीमार रहने लगे. लंबी बीमारी के बाद विद्या के पहले पति वेंकटेश्वरा ईयर का 1996 में निधन हो गया. पति की मौत से विद्या सिन्हा काफी सदमे में थी और वह सिड़नी चली गई.

जहां उनकी मुलाकात एक ऑस्ट्रेलियाई डॉक्टर नेताजी भीमराव सालुंके से हुई. उन्होंने कुछ ही दिनों में शादी का फैसला किया. हालांकि शादी के कुछ समय बाद ही अभिनेत्री ने अपने पति के विरुद्ध शारीरिक और मानसिक उत्पीड़न करने का केस दर्ज करवाया था. केस करने के बाद दोनों का तलाक हो गया. विद्या सिन्हा अपनी पूरी जिंदगी प्यार की तलाश करती रही.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here