Home फिल्मी खबरें चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप बॉलीवुड फिल्में, आमिर की...

चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली टॉप बॉलीवुड फिल्में, आमिर की इस फिल्म ने रचा था इतिहास

831
0

भारत-चीन बॉर्डर पर इस वक्त युद्ध जैसी स्थिति बनी हुई है। कुछ समय पहले भारतीय और चीनी सैनिकों के बीच हुई हिंसक झड़प के बाद देश में नफरत और गुस्से का माहौल है क्योंकि 20 भारतीय जवान इस झड़प में शहीद हो गए। हर जगह चीनी उत्पादों का विरोध किया जा रहा है। बॉलीवुड की बात करें तो बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री की कई फिल्में चीन में शानदार कमाई करने में कामयाब रही और उन्होंने नए रिकॉर्ड बनाए। इस पोस्ट में हम बात करेंगे कुछ ऐसी फिल्मों की जिन्होंने चीन में ताबड़तोड़ कमाई की।

पीके

साल 2014 में रिलीज हुई अनुष्का शर्मा और आमिर खान की फिल्म पीके ने चीन में 130 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। इस फिल्म के निर्देशक कोई और नहीं बल्कि राजकुमार हिरानी थे। फिल्म की कहानी एक एलियन पर आधारित थी जो धरती पर भटक जाता है।

दंगल

फिल्म दंगल में आमिर खान लीड रोल में नजर आए थे जिसमें उन्होंने महावीर सिंह फोगाट का रोल निभाया था। यह फिल्म ना सिर्फ भारत में बल्कि विदेशों में भी काफी पसंद की गई। आपको जानकर हैरानी होगी कि इस फिल्म ने चीन में 14 सौ करोड़ रुपए का कारोबार किया था। यह चीन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली विदेशी फिल्म है।

हिचकी

रानी मुखर्जी की फिल्म हिचकी लोगों को काफी पसंद आई थी। सिद्धार्थ पी मल्होत्रा के निर्देशन में बनी इस फिल्म ने चाइना में डेढ़ सौ करोड़ से अधिक का कारोबार किया।

बजरंगी भाईजान

सलमान खान स्टारर फिल्म बजरंगी भाईजान इस लिस्ट में शामिल है जो साल 2018 में चीन में रिलीज की गई थी। इस फिल्म ने चीन में कुल 311.45 करोड़ रुपये का कारोबार किया था। फिल्म एक गूंगी बच्ची की कहानी पर आधारित थी जो गलती से पाकिस्तान से भारत आ जाती है और फिर वापस अपने घर पाकिस्तान जाना चाहती है। बजरंगी भाईजान यानी कि सलमान खान मुन्नी को से वापस पाकिस्तान छोड़ कर आते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here