Home अन्य खबरें आमिर-दीपिका समेत कई बॉलीवुड सितारों से CAIT ने की चीनी प्रोडक्ट का...

आमिर-दीपिका समेत कई बॉलीवुड सितारों से CAIT ने की चीनी प्रोडक्ट का प्रचार ना करने की अपील, लिखा ओपन लेटर

34
0

भारत और चीन के बीच चल रहे सीमा विवाद की वजह से दोनों देशों के बीच तनाव का माहौल है. गलवान घाटी में भारत और चीनी सैनिकों के बीच हुई झड़प में शहीद हुए भारतीय जवानों के बाद देशभर में चीन के प्रति आक्रोश है. ऐसे में भारत में चीनी उत्पादों का बहिष्कार किया जा रहा है. बृहस्पतिवार को व्यापारियों के संगठन कन्फेडेरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने बॉलीवुड की कई मशहूर हस्तियों से चीनी उत्पादों का प्रचार न करने की अपील की है.

कैट ने फिल्मी कलाकारों को एक ओपन लेटर लिखा है. इन कलाकारों में आमिर खान, दीपिका पादुकोण, कैटरीना कैफ जैसे कई बड़े सितारों के नाम शामिल है. बॉलीवुड सितारों के अलावा क्रिकेटरों और कई अन्य मशहूर हस्तियों से भी चीनी उत्पादों का प्रचार न करने की अपील की गई है. साथ ही अमिताभ बच्चन, अक्षय कुमार, महेंद्र सिंह धोनी, सचिन तेंदुलकर जैसे सितारों से चीनी सामान के बहिष्कार के अभियान में शामिल होने के लिए भी कहा गया है.

कैट ने अब ‘भारतीय सामान-हमारा अभिमान’ अभियान शुरू कर दिया है. कैट के महासचिव प्रवीण खंडेलवाल ने पत्र में लिखा कि लद्दाख में भारतीय सेना पर चीन की सेना ने बहुत बर्बरता से हमला किया जिसमें हमारे 20 सैनिक शहीद हो गए. इस घटना से हर भारतीय बहुत दुखी है. कैट ने अपने पत्र में कई मशहूर हस्तियों से यह अनुरोध किया है कि वह किसी भी तरह से चीनी उत्पादों का प्रचार-प्रसार ना करें और ना ही उनके लिए कोई काम करें.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here