Home फीचर बड़े पर्दे पर ही नहीं असल जिंदगी में भी घर से भागकर...

बड़े पर्दे पर ही नहीं असल जिंदगी में भी घर से भागकर रचाई थी इन बॉलीवुड सितारों ने शादी

132
0

अक्सर फिल्मों में लड़का-लड़की के भागकर शादी करने की घटना को दिखाया जाता है. फिल्मों में दिखाया जाता है कि जब हीरो-हीरोइन के परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं होते तो वह घर से भाग कर शादी कर लेते हैं. लेकिन रियल लाइफ में भी कुछ स्टार्स ने घर से भागकर शादी की. आज हम आपको उन्हीं सितारों के बारे में बताने जा रहे हैं.

आमिर खान और रीना

आमिर खान की निजी जिंदगी के बारे में बहुत ही कम लोगों को जानकारी है. आमिर खान ने रीना से पहली शादी की थी. बता दें कि उन्होंने रीना से भाग कर शादी की थी. रीना और आमिर खान एक-दूसरे के पड़ोसी थे और दोनों को मोहब्बत हो गई थी. लेकिन इनके घर वाले इनकी शादी के खिलाफ थे, क्योंकि दोनों अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते थे. जिसके बाद आमिर रीना को लेकर भाग गए और दोनों ने शादी कर ली.

शशि कपूर और जेनिफर केंडल

अपने समय के जाने-माने अभिनेता शशि कपूर ने थिएटर में भी काफी समय बिताया. थिएटर के दौरान ही शशि कपूर की मुलाकात एक विदेशी कलाकार जेनिफर केंडल से हुई और उन्हें अपना जीवनसाथी मिला. शशि कपूर भारतीय थे इस कारण जेनिफर के पिता को यह रिश्ता स्वीकार नहीं था. शशि कपूर ने अपने प्यार के लिए किसी की परवाह नहीं की और उन्होंने केंडल से हिंदू रीति-रिवाजों से शादी कर ली.

शक्ति कपूर और शिवांगी कोल्हापुरे

बॉलीवुड अभिनेता शक्ति कपूर ने अभिनेत्री शिवांगी कोल्हापुरे भागकर शादी की थी. दोनों की मुलाकात एक फिल्म के दौरान हुई थी और दोनों के बीच दोनों को प्यार हो गया. लेकिन शिवांगी के घर वाले इनकी शादी के खिलाफ थे. जिस कारण दोनों ने घर से भाग कर शादी करने का फैसला किया.

शम्मी कपूर और गीता बाली

अभिनेता शम्मी कपूर और गीता बाली की प्रेम कहानी की शुरुआत फिल्म रंगीन रात से शुरू हुई थी. दोनों ने 4 महीने बाद ही शादी कर ली. गीता बाली अभिनेता शम्मी कपूर से 1 साल बड़ी थी, जिस कारण शम्मी कपूर को ऐसा लगता था कि उनके परिवार वाले शादी के लिए राजी नहीं होंगे. उन्होंने परिवार को बिना बताए मंदिर में शादी कर ली थी.

भाग्यश्री पटवर्धन और हिमालय दसानी

फिल्म मैंने प्यार किया से लोकप्रियता पाने वाली अभिनेत्री भाग्यश्री ने मात्र 21 साल की उम्र में ही अपने बचपन के प्यार हिमालय दसानी से शादी की थी. दोनों स्कूल के समय से ही एक-दूसरे को पसंद करते थे. हिमालय ने भाग्यश्री को एक स्कूल ट्रिप पर प्रपोज किया था. भाग्यश्री रॉयल मराठी परिवार से ताल्लुक रखती थी. जबकि हिमालय दासानी के पिता सांगली के राजा थे. जिस कारण भाग्यश्री के घर वाले इस रिश्ते के खिलाफ थे. इस कारण दोनों को घर से भाग कर शादी करनी पड़ी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here