Home फिल्मी खबरें बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग हुई है राजस्थान के महलों-किलों में

बॉलीवुड की कई फिल्मों की शूटिंग हुई है राजस्थान के महलों-किलों में

1391
0

बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनमें राजघरानों को दिखाया गया. इन फिल्मों की शूटिंग असल में महलों या किलों में हुई, ताकि लोगों को फिल्म देखने पर काफी हद तक असली लगे. बॉलीवुड की कई ऐसी फिल्में हैं, जिनकी शूटिंग राजस्थान के महलों और किलो में हुई, क्योंकि राजस्थान में कई किले और महल हैं, जो बहुत सुंदर हैं.

रामलीला

फिल्म रामलीला में दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म को दर्शकों द्वारा बहुत पसंद किया गया था. ये फिल्म राजस्थानी परिवेश पर आधारित थी. इसी वजह से इस फिल्म की शूटिंग उदयपुर पैलेस में हुई थी.

बाजीराव मस्तानी

बाजीराव मस्तानी को बहुत ज्यादा पसंद किया गया. संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनी इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और प्रियंका चोपड़ा मुख्य भूमिका में नजर आए थे. इस फिल्म के कुछ सीन राजस्थान के आमेर पैलेस में शूट किए गए थे.

हम साथ साथ हैं

ये फिल्म भले ही 90 के दशक में रिलीज हुई हो, लेकिन आज भी लोगों को पसंद आती है. इस फिल्म का सुपरहिट गाना ‘म्हारे हिवड़ा में नाचे मोर…’ जोधपुर के मेहरानगढ़ किले में शूट हुआ था, जिसे बहुत पसंद किया गया.

जोधा अकबर

ऐश्वर्या राय और ऋतिक रोशन स्टार्टर इस फिल्म को दर्शकों द्वारा खूब पसंद किया गया. आज भी इस फिल्म को लोग याद करते हैं. बता दें कि इस फिल्म की शूटिंग जयपुर के हवा महल और अंबेर के किले में हुई थी.

बेटा

फिल्म बेटा में अनिल कपूर और माधुरी दीक्षित मुख्य भूमिका में थे. इस फिल्म का गाना ‘धक धक करने लगा….’ बहुत ज्यादा पसंद किया गया. बता दें कि इस गाने को हवा महल में शूट किया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here