Home फीचर इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने पेश की सच्चे प्यार की मिसाल, हिंदू होकर...

इन बॉलीवुड अभिनेत्रियों ने पेश की सच्चे प्यार की मिसाल, हिंदू होकर भी मुस्लिम के साथ रचाई शादी

237
0

मौजूदा समय में लोग धर्म के नाम पर एक-दूसरे से लड़ते झगड़ते हैं। हिंदू, मुस्लिम, सिख, ईसाई जैसे धर्मों के लोग अपने धर्म को सबसे अच्छा बताते हैं। हालांकि ईश्वर का यह संदेश नहीं है कि धर्म के नाम पर किसी को बुरा भला कहा जाए। हालांकि हम आपको कुछ ऐसे ही अभिनेत्रियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिन्होंने हिंदू होकर भी मुस्लिम समाज में शादी रचाई। इन अभिनेत्रियों ने पूरे देश के लिए मिसाल पेश की। आइए जानते हैं उन अभिनेत्रियों के बारे में

शर्मिला टैगोर

शर्मिला टैगोर को कश्मीर की कली कहा जाता है, जिनका जन्म हिंदू परिवार में हुआ था। हालांकि शर्मिला को मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखने वाले जाने-माने क्रिकेटर रहे मंसूर अली खान पटौदी से प्यार हो गया। 1969 में शर्मिला ने मुस्लिम धर्म अपनाकर मंसूर अली खान पटौदी से शादी कर ली।

आयशा टाकिया

आयशा टाकिया के माता-पिता अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखते थे। आयशा के पिता हिंदू है तो वहीं उनकी मां एंग्लो इंडियन थी। हालांकि आयशा ने शादी फरहान आजमी से की जो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं। इन दोनों की शादी मुस्लिम रीति-रिवाज से हुई।

करीना कपूर

बॉलीवुड अभिनेत्री करीना कपूर हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती हैं। करीना कपूर शुरुआत में शाहिद कपूर को काफी चाहती थी। लेकिन बाद में उनका दिल सैफ अली खान पर आ गया और उन्होंने शादी कर ली। हालांकि सैफ मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं।

उर्मिला मातोंडकर

उर्मिला मातोंडकर भी इस लिस्ट में आती है, जिन्होंने कश्मीरी मुस्लिम बिजनेसमैन मोहसिन अख्तर मीर से साल 2015 में शादी रचाई थी। वो उम्र में भी है उर्मिला से 9 साल छोटे हैं। सोशल मीडिया पर उर्मिला को इस वजह से काफी ट्रोल भी किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here