Home फीचर जिसे पैदा होने से पहले ही मार देना चाहते थे पिता, आज...

जिसे पैदा होने से पहले ही मार देना चाहते थे पिता, आज वो बन गई है बॉलीवुड की बड़ी एक्ट्रेस

99
0

आज के समय में बेटियां मनोरंजन से लेकर खेल-जगत तक, सेना से लेकर राजनीति तक हर ओर अपनी सफलता का परचम लहरा रही है. आज हर क्षेत्र में बेटियां लड़कों के बराबर काम करके दिखा रही है और देश-विदेश में अपना नाम रोशन कर रही है. लेकिन इसके बावजूद भी बेटियों को बचाने और उन्हें पढ़ाने के लिए जागरूक करना पड़ रहा है. आज हम आपको एक ऐसी बॉलीवुड अभिनेत्री के बारे में बता रहे हैं जिसके पिता उसे पैदा होने से पहले ही मार देना चाहते थे. लेकिन ये अभिनेत्री बॉलीवुड की बड़ी हीरोइन है.

हम जिस अभिनेत्री की बात कर रहे हैं वह जानी-मानी मॉडल और अभिनेत्री पूजा चोपड़ा है. पूजा चोपड़ा उन हजारों लड़कियों में से हैं जिनके पिता उन्हें इस दुनिया में नहीं लाना चाहते थे. एक इंटरव्यू के दौरान पूजा चोपड़ा ने अपने जीवन की कड़वी सच्चाई के बारे में सभी को बताया था. इंटरव्यू में पूजा ने बताया कि मैं वो लड़की हूं जिसके पिता ने जन्म से पहले ही उसे मार देना चाहा. क्योंकि उन्हें बेटा चाहिए था.

पूजा के पैदा होने पर उनके पिता उन्हें अस्पताल भी देखने नहीं गए थे. जब वो 20 दिन की थी, तभी उनके पिता ने उनकी मां को घर से बाहर निकाल दिया था. पूजा ने यह भी बताया कि उनके पिता ने उनकी मां के सामने शर्त रखी थी कि या तो वो पूजा को छोड़ दे या घर छोड़कर चली जाए. उस समय पूजा की बड़ी बहन केवल 7 साल की थी. जिसके बाद पूजा की मां दोनों बहनों को लेकर अपने मायके मुंबई आ गई.

पूजा की मां ने उनकी और उनकी बड़ी बहन की परवरिश बहुत ही मुश्किल हालातों में की. पूजा अपनी मां को एक असली फाइटर मानती हैं. पूजा का कहना है कि आज वो जो भी है, अपनी मां के कारण हैं. बता दें कि पूजा फेमिना मिस इंडिया का खिताब भी जीत चुकी है. पूजा 2009 में मिस वर्ल्ड प्रतियोगिता की सेमिफाइनलिस्‍ट रह चुकी हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here