Home फिल्मी खबरें पढ़ाई छोड़ और परिवार के खिलाफ जाकर बनी थी अभिनेत्री, ऐश्वर्या की...

पढ़ाई छोड़ और परिवार के खिलाफ जाकर बनी थी अभिनेत्री, ऐश्वर्या की ठुकराई इस फिल्म ने बना दिया था स्टार

306
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में हर रोज ना जाने कितने लोग नाम बनाते हैं, लेकिन इनमें से कुछ ही सफल हो पाते हैं. कुछ ऐसे भी कलाकार रहे जिन्होंने फिल्म इंडस्ट्री में नाम कमाने के लिए अपनी पढ़ाई छोड़ दी. इन कलाकारों ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर फिल्मी दुनिया में कदम रखा. ऐसी ही 90 के दशक की एक टॉप अभिनेत्री रही. जिसने परिवार के खिलाफ जाकर एक्टिंग की. यहां तक की अभिनेत्री बनने के लिए इस हसीना ने अपनी पढ़ाई भी छोड़ दी.

हम बात कर रहे हैं 90 के दशक की टॉप अभिनेत्री करिश्मा कपूर की. करिश्मा कपूर का जन्म मुंबई में हुआ था. वैसे तो करिश्मा फिल्मी परिवार से ताल्लुक रखती हैं, लेकिन उस समय करिश्मा के परिवार की लड़कियां फिल्मों में एक्टिंग नहीं करती थी. लेकिन करिश्मा ने अपने परिवार के खिलाफ जाकर अभिनय के क्षेत्र में अपना करियर बनाया. करिश्मा ने अपने अभिनय करियर में एक से बढ़कर एक फिल्में दी. हालांकि काफी लंबे समय से करिश्मा फिल्मी दुनिया से दूर है. करिश्मा बॉलीवुड के सबसे मशहूर खानदान से आती है. लेकिन इसके बावजूद भी उन्हें बॉलीवुड में जगह बनाने के लिए कड़ी मेहनत करनी पड़ी.

जब करिश्मा ने फिल्मों में एंट्री की, तब वो 15 साल की थी. फिल्मों में अपना करियर बनाने के लिए करिश्मा ने अपनी पढ़ाई छोड़ दी थी. करिश्मा ने 1991 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम कैदी से अपने करियर की शुरुआत की थी. शुरुआत में लोग करिश्मा के लुक का काफी मजाक उड़ाते थे. लेकिन फिल्म राजा हिंदुस्तानी से करिश्मा के करियर को एक नई दिशा मिली और उन्होंने बॉलीवुड में सुपरस्टार का दर्जा हासिल किया. इस फिल्म में आमिर खान भी नजर आए थे.

हैरानी की बात तो ये है कि सबसे पहले इस फिल्म का ऑफर ऐश्वर्या राय को दिया गया था. लेकिन उस समय ऐश्वर्या अपनी पढ़ाई में व्यस्त थी, जिस कारण उन्होंने इस फिल्म को करने से इंकार कर दिया था. ऐश्वर्या के मना करने के बाद ये फिल्म करिश्मा की झोली में गिरी और वो रातों-रात स्टार बन गई. इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कई रिकॉर्ड बनाए. इस फिल्म के लिए करिश्मा को बेस्ट एक्ट्रेस अवॉर्ड से सम्मानित किया गया था.

इस फिल्म की सफलता के बाद करिश्मा कपूर की बॉलीवुड में डिमांड बढ़ती गई. करिश्मा कपूर अपनी पर्सनल को लेकर भी काफी सुर्खियों में रही. साल 2002 में करिश्मा की सगाई अभिषेक बच्चन से हुई. लेकिन कुछ कारणों से दोनों की सगाई टूट गई. जिसके बाद करिश्मा कपूर ने बिजनेसमैन संजय कपूर से शादी की. लेकिन शादी के कुछ सालों बाद ही दोनों का तलाक हो गया. अब करिश्मा अपने दोनों बच्चों को अकेले ही पाल रही हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here