Home फीचर भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में जन्में आपके ये चहेते बॉलीवुड सितारे

भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में जन्में आपके ये चहेते बॉलीवुड सितारे

401
0

भारत और पाकिस्तान का विभाजन जब हुआ था तो सब कुछ बदल गया था. लोग पलायन कर रहे थे. भारत में आज भी बहुत से ऐसे लोग हैं, जिनका जन्म पाकिस्तान में हुआ. लेकिन विभाजन के समय वह भारत आ गए थे. बॉलीवुड में भी कई ऐसे सितारे हैं, जिनका जन्म भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में हुआ.

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार का असली नाम मोहम्मद यूसुफ खान है. लेकिन यह बात बहुत कम लोग ही जानते होंगे. दिलीप कुमार का जन्म 11 दिसंबर 1922 को पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. दिलीप कुमार ने बॉलीवुड में अपनी एक अलग पहचान बनाई.

राज कपूर

कपूर खानदान का भारतीय सिनेमा से बहुत पुराना रिश्ता है. कपूर खानदान की कई पीढ़ियां भारतीय सिनेमा में योगदान दे चुकी हैं. बता दें कि राज कपूर का जन्म पाकिस्तान के पेशावर में हुआ था. उनका भारतीय सिनेमा में बहुत बड़ा योगदान रहा है.

देवानंद

देवानंद साहब भले ही इस दुनिया में नहीं हैं, लेकिन हिंदी सिनेमा में उनका योगदान हमेशा के लिए अमर हो गया. आपको यह जानकर हैरानी होगी कि देवानंद साहब का जन्म भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान के नारोवाला जिले में हुआ था.

सुनील दत्त

बॉलीवुड के मशहूर अभिनेता संजय दत्त के पिता सुनील दत्त अपने जमाने में बहुत बड़े अभिनेता रहे. सुनील दत्त का जन्म भी भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान के झेलम जिले के खुर्द गांव में हुआ था.

अमरीश पुरी

अमरीश पुरी का कुछ साल पहले ही निधन हो गया. बता दें कि अमरीश पुरी का जन्म पाकिस्तान में हुआ था. उनका जन्म 22 जून 1932 को लाहौर में हुआ था.

राजेश खन्ना

राजेश खन्ना को बॉलीवुड का पहला सुपरस्टार कहा जाता है. लेकिन बता दें कि उनका जन्म भारत में नहीं, बल्कि पाकिस्तान में हुआ था. विभाजन के समय उनका परिवार भारत आकर बस गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here