Home फीचर हिंदू मां और मुस्लिम पिता की संतान हैं बॉलीवुड के ये बड़े...

हिंदू मां और मुस्लिम पिता की संतान हैं बॉलीवुड के ये बड़े सितारे, क्या जानते हैं आप?

87
0

फिल्मी सितारों के लिए दूसरे धर्म में शादी करना कोई बड़ी बात नहीं है. बॉलीवुड इंडस्ट्री में कई ऐसी जोड़ियां हैं, जो अलग-अलग धर्म से ताल्लुक रखने के बावजूद एक-दूसरे से बेहद प्यार करते हैं. आज हम आपको बॉलीवुड के उन स्टार्स के बारे में बताने वाले हैं, जिनकी मां हिंदू और पिता मुस्लिम हैं.

सलमान खान

सलमान खान बॉलीवुड के बड़े सुपरस्टार हैं, जिनको लोग बहुत प्यार करते हैं. बता दें कि सलमान खान के पिता सलीम खान मुस्लिम धर्म के हैं, जबकि सलमान की मां सलमा खान हिंदू धर्म से ताल्लुक रखती हैं. सलमा खान शादी से पहले हिंदू थीं और उनका नाम सुशीला सिंह चरक था. लेकिन शादी के बाद उन्होंने मुस्लिम धर्म अपना लिया.

सैफ अली खान

सैफ अली खान आज भी काफी पॉपुलर हैं और बेहद हैंडसम और स्मार्ट दिखते हैं. बता दें कि सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी मुस्लिम खानदान से हैं तो वहीं उनकी मां शर्मिला टैगोर हिंदू धर्म की हैं.

फरहान अख्तर

फरहान अख्तर जावेद अख्तर के बेटे हैं, जो मुस्लिम धर्म से ताल्लुक रखते हैं. लेकिन फरहान अख्तर की मां हनी ईरानी हिंदू धर्म की थीं. हालांकि जावेद अख्तर और हनी ईरानी का काफी साल पहले ही तलाक हो चुका है.

फरदीन खान

फरदीन खान भले ही अपने पिता फिरोज खान की तरह सफलता हासिल नहीं कर पाए, लेकिन वह काफी हैंडसम और स्मार्ट दिखते हैं. फिरोज खान मुस्लिम धर्म के थे, लेकिन उन्होंने हिंदू अभिनेत्री सुंदरी से शादी की थी.

दिलीप कुमार

दिलीप कुमार के पिता मुस्लिम धर्म के थे, जबकि उनकी मां का नाम आयशा था. शादी के बाद आयशा ने अपना नाम आयशा बेगम रख लिया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here