Home फीचर एक समय बॉलीवुड पर कर रहे थे राज, लेकिन आज गुमनाम जिंदगी...

एक समय बॉलीवुड पर कर रहे थे राज, लेकिन आज गुमनाम जिंदगी जी रहे हैं ये मशहूर सितारे, देखकर होगी हैरानी

214
0

कोई आम इंसान हो या फिल्मी स्टार्स हर किसी के जीवन में उतार-चढ़ाव आते रहते हैं. एक समय ऐसा होता है जब इन फिल्मी स्टार्स को पूरी दुनिया जानती है. लेकिन कुछ सालों के बाद ये सितारे गुमनाम हो जाते हैं. बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में भी कुछ ऐसे सितारे रहे जिन्होंने अपनी मेहनत से कामयाबी की बुलंदियों को छुआ. लेकिन आज वो गुमनामी की जिंदगी जी रहे हैं. इतना ही नहीं इन स्टार्स के लुक में काफी परिवर्तन भी आ गया है.

फरदीन खान

एक समय फरदीन खान बॉलीवुड में चॉकलेटी हीरो के रूप में जाने जाते थे. 1998 में रिलीज हुई फिल्म प्रेम अगन से फरदीन खान ने अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. उस समय फरदीन खान बहुत ही स्मार्ट दिखते थे, लेकिन फरदीन खान की ज्यादातर फिल्में फ्लॉप रही. साल 2010 में फरदीन खान की आखिरी फिल्म दूल्हन मिल गई रिलीज हुई थी. फिल्मों से दूर होने के बाद फरदीन खान काफी मोटे दिखने लगे हैं. फैंस ने सोशल मीडिया पर भी उनका मजाक बनाना शुरू कर दिया है.

उदय चोपड़ा

उदय चोपड़ा मशहूर फिल्म निर्माता और निर्देशक यश चोपड़ा के बेटे हैं. लेकिन वह फिल्मों में कोई खास सफलता हासिल नहीं कर पाए. उदय चोपड़ा ने 2000 में आई फिल्म मोहब्बतें से अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी. उनकी पहली फिल्म तो हिट रही. क्योंकि इस फिल्म में शाहरुख खान और अमिताभ बच्चन जैसे बड़े सितारे थे. लेकिन उदय चोपड़ा ज्यादातर फिल्मों में सपोर्टिंग इन किरदार में नजर आए. जिस कारण उन्हें फिल्मों में लीड किरदार नहीं मिले और उन्हें धीरे-धीरे काम मिलना भी बंद हो गया. अब उनके लुक में काफी परिवर्तन आ गया है.

हरमन बवेजा

साल 2008 में अभिनेता हरमन बावेजा ने फिल्म लव स्टोरी 2050 से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. उनकी डेब्यू फिल्म फ्लॉप रही. हरमन के लुक को देखते हुए लोग उनकी तुलना अभिनेता रितिक रोशन से करने लगे थे. ऐसा माना जा रहा था कि एक समय हरमन बवेजा बॉलीवुड के टॉप स्टार्स को टक्कर देंगे. लेकिन ऐसा कुछ नहीं हुआ. अब आप उनको देखकर पहचान भी नहीं पाएंगे.

शादाब खान

शादाब खान ने 1997 में फिल्म राजा की आएगी बारात से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. इस फिल्म में लोगों को उनका अभिनय काफी पसंद आया. लेकिन शादाब खान कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाए. शुरू में शादाब काफी दुबले पतले थे, लेकिन अब उनके लुक में काफी परिवर्तन आ गया है. अब शादाब काफी मोटे दिखते हैं.

जायद खान

जायद खान ने फिल्म इंडस्ट्री में कई फिल्मों में काम किया. लेकिन वह कुछ खास सफलता हासिल नहीं कर पाए. साल 2003 में जायद ने फिल्म चुरा लिया है तुमने से बॉलीवुड में कदम रखा था. लेकिन उनकी सभी फिल्में सुपर फ्लॉप साबित हुई और वे बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री से गायब हो गए.

रिमी सेन

अपने बोल्ड अंदाज के लिए जानी जाने वाली अभिनेत्री रिमी सेन ने बॉलीवुड में एंट्री के बाद बड़े बड़े अभिनेताओं के साथ काम किया और कई सुपरहिट फिल्में दी. रिमी सेन ने हंगामा, धूम, गोलमाल, दीवाने हुए पागल जैसी फिल्मों में नजर आई. लेकिन फिलहाल अभिनेत्री बॉलीवुड की दुनिया से काफी दूर है. अभी तक उन्होंने शादी नहीं की है.

मधु

अभिनेत्री मधु फिल्मी घराने से ताल्लुक रखती हैं. आपको बता दें कि मधु, ड्रीम गर्ल हेमा मालिनी की भतीजी हैं. उन्होंने अजय देवगन के साथ फिल्म फूल और कांटे से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की थी. पहली फिल्म की सफलता के बाद ही फिल्म इंडस्ट्री में उनके लिए रास्ते खुल गए थे. लेकिन वे ज्यादा समय तक टिक नहीं सकी और एक मुकाम हासिल करने के बाद फिल्मों से दूर हो गई.

डीनो मोरिया

2002 में फिल्म रास्ते से अभिनय करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेता डीनो मोरिया पहली फिल्म की सफलता के बाद रातों-रात स्टार बन गए. लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. उनकी फिल्में लगातार होने लगी. आज वो किसी भी फिल्म का हिस्सा नहीं है.

तुषार कपूर

तुषार कपूर जाने-माने बॉलीवुड अभिनेता जितेंद्र के बेटे हैं. उन्होंने फिल्म मुझे कुछ कहना है से अपने अपने करियर की शुरुआत की. एक समय तुषार कपूर फिल्म इंडस्ट्री में बुलंदियों पर थे. लेकिन नाम कमाने के बाद वे अचानक ही लाइमलाइट से दूर हो गए. अब तुषार कपूर बहुत ही कम फिल्मों में नजर आते हैं.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here