Home फीचर पहले 15 साल बड़ी महिला संग इस अभिनेता ने की शादी, फिर...

पहले 15 साल बड़ी महिला संग इस अभिनेता ने की शादी, फिर 7 साल छोटी अभिनेत्री को बना लिया पत्नी, अब जी रहा है ऐसी जिंदगी

166
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे हैं जिन्होंने एक से ज्यादा शादियां की. इन सितारों का कई अभिनेत्रियों के साथ अफेयर रहा. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रही है जिसने पहले खुद से 15 साल बड़ी महिला से शादी की. लेकिन फिर खुद से 7 साल छोटी अभिनेत्री को पत्नी बनाया. आइए जानते हैं

हम बात कर रहे हैं जाने-माने दिग्गज अभिनेता नसीरुद्दीन शाह की. नसरुद्दीन शाह ने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. नसरुद्दीन शाह का निजी जीवन भी काफी दिलचस्प रहा है. नसरुद्दीन शाह अपनी जिंदगी में दो बार प्यार में पड़े. नसरुद्दीन शाह ने पहली शादी खुद से 15 साल छोटी परवीन मनारा सीकरी से की थी. मनारा और नसरुद्दीन की पहली मुलाकात अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय में हुई थी और वे उन्हें पहली नजर में ही दिल दे बैठे. हालांकि उस वक्त मनारा शादीशुदा थी और एक बच्चे की मां थी.

लेकिन नसरुद्दीन शाह मनारा के प्यार में पागल थे और उनसे शादी करना चाहते थे. आपको बता दें कि मनारा मशहूर अभिनेत्री सुरेखा सीकरी की बहन थी. जब मनारा से शादी की बात नसरुद्दीन के घर वालों को पता चली तो वह काफी नाराज हो गए. क्योंकि मनारा नसरुद्दीन शाह से 15 साल बड़ी थी और शादीशुदा थी और एक बच्चे की मां भी थी. अपने घर वालों से बगावत कर 1979 में नसरुद्दीन शाह ने मनारा से शादी. 10 महीने के अंदर वो एक बेटी के माता-पिता भी बन गए. हालांकि दोनों का रिश्ता ज्यादा लंबा नहीं चल पाया और दोनों ने अलग होने का फैसला लिया. एक साल बाद 1982 में नसरुद्दीन शाह का तलाक हो गया.

तलाक के बाद नसरुद्दीन शाह ने नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में एडमिशन लिया. यहां उनकी मुलाकात 1975 में खुद से 7 साल छोटी स्टूडेंट पाठक से हुई. रत्ना से मिलने के बाद वो उनके प्यार में पड़ गए. रत्ना पाठक भी नसरुद्दीन को पसंद करती थी. दोनों खुले विचारों के थे. इस कारण दोनों की आपस में बनने लगी. रत्ना और नसरुद्दीन शाह शादी करना चाहते थे. लेकिन तब तक नसरुद्दीन का मनारा से तलाक नहीं हुआ था. इस कारण दोनों ने लिव इन रिलेशनशिप में रहने का फैसला किया. 1982 में तलाक के बाद नसरुद्दीन ने सादगी से रत्ना पाठक से शादी की .आज नसरुद्दीन शाह और रत्ना पाठक खुशहाल शादीशुदा जिंदगी जी रहे हैं. दोनों के दो बच्चे भी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here