Home फीचर एक समय था बहुत मशहूर अभिनेता, लेकिन परिवार वालों ने मिलकर दिया...

एक समय था बहुत मशहूर अभिनेता, लेकिन परिवार वालों ने मिलकर दिया धोखा, अब पागलखाने में बिता रहा है जिंदगी

115
0

बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री में कई ऐसे सितारे रहे जिन्होंने एक समय बहुत ज्यादा लोकप्रियता हासिल की. लेकिन अचानक ही ये सितारे गुमनाम हो गए. आज हम आपको एक ऐसे अभिनेता के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे परिवार वालों ने धोखा दिया था. इस अभिनेता की पूरी जिंदगी बर्बाद हो गई. आज ये अभिनेता पागलखाने में अपनी जिंदगी बिता रहा है.

हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता राजकिरण की. आज भले ही राजकिरण को लोग भूल चुके हो. लेकिन एक समय बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री पर राज किरण का जलवा हुआ करता था. आज वो अपना नाम पाने के लिए मोहताज है. राजकिरण ‘कर्ज’, ‘घर हो तो ऐसा’, ‘तेरी मेहरनबानियां’, ‘बसेरा’, ‘बुलंदी’ जैसी फिल्मों में नजर आए. आखिरी बार राजकिरण 1984 में रिलीज हुई फिल्म बारिश में नजर आए थे. 2003 के बाद राज किरण लापता हो गए.

जब एक बार अभिनेता ऋषि कपूर को अपने खास दोस्त राजकिरण की मौत की खबर पता लगी तो उन्हें बिल्कुल भी यकीन नहीं हुआ और ऋषि कपूर ने उन्हें ढूंढने का निर्णय किया. ऐसा बताया जाता है कि राज किरण का उनके परिवार वालों ने साथ छोड़ दिया. अपने परिवार से दूर रहकर वो एक मेंटल हॉस्पिटल में अपना गुजारा कर रहे हैं और अपना खर्चा खुद उठा रहे हैं.

ऐसा बताया जाता है कि ऋषि कपूर को राजकिरण के भाई गोविंद मेहतानी से पता चला कि पिछले 10 सालों से राजकिरण अमेरिका के अटलांटा में एक पागलखाने में भर्ती हैं. उनके परिवार ने धोखा दिया, जिस कारण अभिनेता डिप्रेशन में चले गए और मानसिक संतुलन खो बैठे. जबकि अभिनेत्री दीप्ति नवल ने उन्हें अमेरिका में टैक्सी चलाते हुए देखा था.

वही राजकिरण की पत्नी रूपा और बेटी ऋषिका का कहना था कि ऋषि कपूर के दावे में कोई सच्चाई नहीं है. उनके पिता 9 साल से गुमशुदा है. राजकिरण जब फिल्मों में काम करते थे तो सभी ने उनको पूछा, उनका स्वागत किया. लेकिन जैसे ही वो फिल्मों से दूर हुए लोगों ने उनको दूध में से मक्खी की तरह अपनी जिंदगी से निकाल बाहर फेंका. राजकिरण बेशक फिल्मों से दूर हो गए. लेकिन उनके पास पैसों की कोई कमी नहीं थी. डिप्रेशन और पागलपन के चलते उनका सारा पैसा खत्म हो गया.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here