Home फीचर HBD Karishma Kapoor: पांच अभिनेत्रियों के ठुकराने के बाद करिश्मा कपूर की...

HBD Karishma Kapoor: पांच अभिनेत्रियों के ठुकराने के बाद करिश्मा कपूर की झोली में आई थी ये फिल्म, मिला था नेशनल अवॉर्ड

32
0

90 के दशक की मशहूर एक्ट्रेस करिश्मा कपूर आज अपना 46वां जन्मदिन मना रही हैं. करिश्मा कपूर ने फिल्म प्रेम कैदी से अपने करियर की शुरुआत की थी. करिश्मा बॉलीवुड में कदम रखने वाली कपूर खानदान की पहली बेटी हैं. 90 के दशक में उन्होंने एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी. करिश्मा के घर वाले उनको प्यार से लोलो कहकर बुलाते हैं.

करिश्मा ने अपने करियर में अब तक 50 से ज्यादा फिल्में की हैं. करिश्मा कपूर को फिल्म दिल तो पागल है के लिए बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का नेशनल अवॉर्ड मिला था. इस फिल्म के बाद करिश्मा की इमेज बदल गई. इस फिल्म में शाहरुख और माधुरी दीक्षित ने मुख्य भूमिका निभाई थी. जबकि करिश्मा सेकंड लीड में थीं. करिश्मा और माधुरी का इस फिल्म में एक डांस सीक्वेंस था जिसे आज भी याद किया जाता है.

इस फिल्म में करिश्मा ने निशा का रोल निभाया था और उनकी खूब तारीफ हुई थी. लेकिन यह बात बहुत कम लोगों को ही पता होगी कि करिश्मा इस फिल्म के लिए पहली पसंद नहीं थीं. करिश्मा वाला किरदार पांच अभिनेत्रियों ने ठुकरा दिया था, तब जाकर यह फिल्म करिश्मा की झोली में आई थी. कोई भी अभिनेत्री माधुरी दीक्षित की फिल्म में सेकंड लीड नहीं करना चाहती थी.

इस फिल्म का ऑफर रवीना टंडन, जूही चावला, काजोल, मनीषा कोइराला और शिल्पा शेट्टी को दिया गया था. लेकिन सभी ने फिल्म में काम करने से मना कर दिया था. हालांकि इस फिल्म में करिश्मा ने जबरदस्त एक्टिंग की और उन्हें नेशनल अवॉर्ड मिला था. इसके बाद करिश्मा ने राजा हिंदुस्तानी, बीवी नंबर वन, हीरो नंबर वन, साजन चले ससुराल जैसी सुपरहिट फिल्में दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here